• किसानों को 6000 सालाना देने की घोषणा मात्र किसानों का अपमान
मड़ियाहूँ, जौनपुर। किसानों को मोदी सरकार बार बार अपमानित कर रही है। जो कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उसको भारी पड़ेगा। उक्त बातें अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक डॉ. आर. सी. पांडेय ने स्थानीय तहसील परिसर में किसानों को सम्बोधित करते हुए कही।
डॉ. पांडेय ने केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को छह हजार वार्षिक भत्ता देने पर कड़ा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि गत लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की आय दुगुनी करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बात कही थी पर इतना समय बीत जाने के बाद भी उसे पूरा करने की बजाए सरकार हर मौके पर किसानों को अपमानित कर रही है जो असहनीय है।
उन्होंने कहा कि किसान को एक दिन में 17 रुपए देकर सरकार ने किसानों का सम्मान की बजाए अपमान किया है।  इसीलिए आज किसान 17 रुपये का चेक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लौटा रहे हैं। उनको नींद से जगाने के लिए उनको ये चेक भेज रहे है। 
इसके पूर्व डॉ. रामचंद्र पांडेय ने विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से 17 रुपये का चेक उपजिलाधिकारी मोतीलाल यादव को सौंपा। इस अवसर पर महेंद्र बेनवंशी, तालुकदार दुबे, आनंद सेठ, विनय तिवारी, राकेश त्यागी, अलाउद्दीन कुरैशी, केपी प्रजापति, रामजी मिश्र, हरदीप सिंह सोनू, शैलेन्द्र गौतम, नारायण साहू आदि उपस्थित रहे।