जौनपुर। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा विश्वविद्यालयों में नियुक्ति के लिए 200 प्वाइंट रोस्टर को खत्म कर 13 प्वाइंट रोस्टर लागू किए जाने के विरोध में शनिवार को युवा यादव महासभा की जौनपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्रक मजिस्ट्रेट को सौंपा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि नई व्यव्स्था लागू कर विश्वविद्यालयों में पिछड़ी, अनुसूचित और अनुसूचित जनजाति को नौकरी से वंचित किए जाने की साजिश की गई है।
प्रधानमंत्री को संबोधित पत्रक में कहा गया है कि विश्वविद्यालयों में 13 प्वाइंट रोस्टर लागू कर समाजिक न्याय को कुचलने का काम किया गया है। संविधान प्रदत्त आरक्षण को खत्म करने की साजिस की गई है। पहले यूनिवर्सिटी को यूनिट मानकर 200 प्वाइंट रोस्टर से बहाली होती थी। लेकिन अब 13 प्वाइंट रोस्टर से विभाग को यूनिट मान लिया गया है। रोस्टर की साजि़श ये है कि जब तक किसी विभाग में 4 सीट नहीं होगी तब तक पिछड़ी जाति से कोई प्राध्यापक नहीं बन पाएगा। इसीप्रकार जबतक 7 सीट एक साथ विज्ञप्ति नहीं होगी तबतक कोई दलित नहीं आ पाएगा और 14 सीट नहीं आयी तो कोई आदिवासी प्रोफ़ेसर नहीं बन पाएगा। इस तरह लम्बी लड़ाई के बाद हासिल आरक्षण की नृशंस हत्या हो रही है।
पीएम मोदी को संबोधित पत्रक में 13 प्वाइंट रोस्टर को वापस लिए जाने और, विभाग के बजाय यूनिवर्सिटी या महाविद्यालय को यूनिट मानकर 200 प्वाइंट रोस्टर पूर्व की भाँति लागू करने की मांग की गई है। पत्रक सौपने वालों में कमलेश यादव, संजय यादव, धर्मेन्द्र, ध्यान सिंह, जवाहर लाल यादव, अमन, अखिलेश यादव, मिथिलेश, श्यामसुन्दर यादव, मकरध्वज यादव आदि मौजूद थे।





DOWNLOAD APP