योजना समाप्ति के बाद अभियान चलाकर की जायेगी जबर्दस्त कार्यवाही
जौनपुर। छोटे विद्युत उपभोक्ताओं व किसानों के लिये संचालित 100 प्रतिशत सरचार्ज समाधान योजना को बकायेदारों के लिये अन्तिम अवसर के रूप में रजिस्ट्रेशन की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ा दी गयी है। जनपद में 10 हजार रूपये से अधिक के बकायेदार 2,33,585 उपभोक्ता हैं जिसमें से अभी तक मात्र 21,153 उपभोक्ताओं ने ही सरचार्ज समाधान योजना में पंजीकरण कराया है जो कुल बकायेदारों का 9.06 प्रतिशत ही है। 
उपरोक्त से स्परूट है कि सरचार्ज समाधान योजना की प्रगति जिले में अत्यन्त ही खराब है। बकायेदार रजिस्टेªशन हेतु घरों से निकल रहे हैं। विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली न होने से आगामी ग्रीष्म ऋतु में बिजली खरीद कर मानक के अनुसार विद्युत आपूर्ति बनाये रखना विभाग के लिये चुनौती है।
 इस आशय की जानकारी प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से देते हुये अधीक्षण अभियंता ने बताया कि व्यापक प्रचार-प्रसार के बावजूद शहरी/ग्रामीण इलाकों के बकायेदारों द्वारा रजिस्टेªशन में रूचि नहीं लेना दुर्भाग्यपूर्ण है।
 ऐसे में 10 हजार से ऊपर के शहरी एवं ग्रामीण बकायेदारों से अपील है कि संचालित 100 प्रतिशत सरचार्ज समाधान योजना के रूप में प्राप्त अन्तिम अवसर को बेकार न जाने दें तथा अत्यधिक संख्या में विद्युत विभाग द्वारा संचालित कैम्पों, खण्डीय, उपखण्डीय कार्यालयों, जनसेवा केन्द्रों पर पहुंचकर 15 फरवरी से पूर्व ही अपना रजिस्टेªशन सुनिश्चित करा लें। 
साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि जिन बकायेदारों द्वारा इस योजना का लाभ नहीं लिया जायेगा, उनके विरूद्ध विभाग द्वारा इस योजना की समाप्ति पर लाइन काटने, आरसी निर्गत करने, प्राथमिकी दर्ज कराने आदि कार्यवाही की जायेगी।