जौनपुर: स्कूल बस गड्ढे में पलटी, 10 बच्चे घायल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, February 15, 2019

जौनपुर: स्कूल बस गड्ढे में पलटी, 10 बच्चे घायल | #AAPKIUMMID

जौनपुर। बच्चों को लेकर स्कूल जा रही महराजगंज थाना क्षेत्र के सवंशा स्थित एबीएस इंटरनेशलन स्कूल की बस शुक्रवार को सुबह करीब ९:४० बजे गोठवां गांव के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे चार फीट गहरे गड्ढे में पलट गई। बस में सवार १० बच्चे घायल हो गए। जिसमें चार को गंभीर चोट आई है। ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बस से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के वक्त बस में कुल १८ बच्चे सवार थे। सूचना पर पहुंचे एआरटीओ उदयवीर सिंह ने बस की जांच पड़ताल की। कमानी टूटने से हादसा हुआ। चालक की लापरवाही भी सामने आई है। एआरटीओ ने केस दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।
बस पलटते ही उसमें सवार बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। बच्चों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों मौके पर पहुंच गए। गांव के लोगों ने बस के सामने का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला। मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया कि बच्चे दहशत मे ंथे। बस के अंदर वे एकदूसरे से चिपककर रो रहे थे। उनके आई कार्ड से नंबर लेकर परिवार वालों को सूचना दी गई। बच्चों की बस पलटने की खबर मिलते ही बदहवास अभिभावक मौके पर पहुंच गए। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां यूकेजी के छात्र बरईपार निवासी 5 वर्षीय आर्य मिश्र पुत्र पिंटू मिश्र, 6 वर्षीय विराट मिश्र पुत्र दिनेश मिश्र व रामपुर सकरा निवासी कक्षा 3 का छात्र  और 9 वर्षीय साहिल पुत्र शौकत अली को गंभीर चोट आई है।
जबकि कक्षा तीन के छात्र अढऩपुर निवासी आस्तिक पुत्र संतोष,भटौली निवासी कक्षा 6 की छात्रा सुहासी सिंह समेत छह बच्चों को हल्की चोट आई है। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छु्ट्टी दे दी गई। सूचना के एक घंटे बाद मौके पर पहंचे स्कूल के डायरेक्टर संजय सिंह के भाई लाल शेखर सिंह को अभिभावकों व ग्रामीणों ने खरी खोटी सुनाई। घटना में चालक कल्याणपुर निवासी रामजी सिंह को भी चोट आई है। जिसे गांव के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना में चालक और स्कूल प्रशासन की भी लापरवाही सामने आई है। मौके पर पहुंचे एआरटीओ उदयवीर सिंह की जांच में पता चला है कि जिस बस से बच्चों को स्कूल लाया जा रहा था, उसकी एक कमानी पहले से ही टूटी थी। एक कमानी में चल रही बस को बच्चों को लेने के लिए भेज दिया गया था।
बस चालक कल्याणपुर गांव निवासी रासमजीत सिंह ने भी मौके  पर पहुंचे ग्रामीणों को बताया कि बस की एक कमानी दो दिन पूर्व टूटी थी जिसकी सूचना स्कूल प्राचार्य को दी थी। उसके बाद भी इसी बस को बच्चों को लेने के लिए भेज दिया गया। एआरटीओ ने मोटरयान अधिनियम  के तहत चालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad