सिकरारा, जौनपुर। क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में स्वामी विवेकानंद का 156वीं जयन्ती को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि माँ शारदा इंटरमीडिएट बालिका विद्यालय के प्रबंधक जगदीश नारायण सिंह ने कहा कि बच्चों के अंदर प्रतिभाएं छिपी हैं, केवल उनको निखारने की आवश्यकता है।
उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि बच्चे ज्यादातर समय तक आपके बीच में ही रहते हैं। जिससे उनके प्रति अभिभावकों की जिम्मेदारी ज्यादा है। उनको भी बच्चों के प्रति अपने कर्तव्यों का सही निर्वहन करने की आवश्यकता है। बच्चों को भी स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों कर्तव्यनिष्ठा और कार्यकुशलता के बारे में बताते हुए उनके अच्छे कार्यों के अनुसरण की बात कही।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व प्रधानाध्यापक अमित सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भारतीय सभ्यता और संस्कृति को पूरे विश्व में स्थापित करने का कार्य किया। हम सभी को उनके आदर्शों पर चलकर भारतवर्ष को अग्रणी बनाने में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष विवेक मिश्र, अमर बहादुर यादव, दिनेश यादव, मंजू जैसवार, मनोज कुमार, माधुरी सिंह, संतरा देवी, जिज्ञासा मौर्या, संगीता देवी आदि उपस्थित रहे। संचालन एनपीआरसी चंद्र प्रकाश उपाध्याय ने किया।




DOWNLOAD APP