जौनपुर: प्रसाद में जल्द खुलेगा दिव्यांगों के लिए आवासीय विद्यालय, पढ़-लिखकर दिव्यांग बना सकेंगे पहचान: इं. बीपी यादव - उम्मीद

Breaking

Saturday, January 5, 2019

जौनपुर: प्रसाद में जल्द खुलेगा दिव्यांगों के लिए आवासीय विद्यालय, पढ़-लिखकर दिव्यांग बना सकेंगे पहचान: इं. बीपी यादव

  • प्रसाद का उद्देश्य छात्रों में आत्मविश्वास और उन्हें चुनौतियों का सामना करने योग्य बनाना
  • पैसों के अभाव में अब कोई गरीब नहीं रह पाएगा लाइलाज, मुफ्त में इलाज करने का चेयरमैन ने किया वादा

जौनपुर। प्रसाद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन इंजीनियर बीपी यादव ने कैंपस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि लगातार बदलती विश्व की चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी मूल्य प्रणाली वाले छात्रों की क्षमता विकसित करना हमारा मकसद है। गुणवत्ता, नैतिकता और आत्मविश्वास के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए हम छात्रों को तैयार करते हैं। प्रसाद ग्रुप का उद्देश्य छात्रों को उपयोगी नागरिक बनाने के लिए उच्चतम स्तर की शिक्षा, ज्ञान और व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास से लैस करना है। इस दौरान उन्होंने परिसर में दिव्यांगों के लिए आवासीय विद्यालय और जरूरतमंदों का मुफ्त में इलाज करने की भी ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि इन्हीं मकसदों के तहत वर्ष 2002 में प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट ने जौनपुर में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की बुनियाद रखी। तब 240 छात्रों के साथ बीटेक का पाठ्यक्रम शुरू हुआ और आज हमारे संस्थान की गुणवत्ता युक्त उच्च कोटि शिक्षा का ही नतीजा है कि संस्थान में मौजूदा वक्त में बीटेक (सीएस, आईटी, ईसी, ईई, एमई), बी फार्मा, एम फार्मा (फार्माकोलॉजी और फार्माक्युटिक्स) और एमबीए (3) के पाठ्यक्रम भी संचालित हो रहे हैं। साथ ही 2011 में प्रसाद इंटरनेशनल स्कूल की भी शुरुआत की गई। वहीं लखनऊ में 2008 से बीटेक, 2009 से पाॅलीटेक्निक और 2016 से एमबीबीएस का पाठ्यक्रम आरंभ हुआ।
उन्होंने कहा कि हजारों छात्र यहां शिक्षा ग्रहण करके न सिर्फ अपना बल्कि संस्थान और देश का नाम रौशन कर रहे हैं। यहां के छात्र कई बड़ी कंपनियों में मौजूदा वक्त में कार्यरत हैं। इससे ये साबित होता है कि न सिर्फ इससे छात्रों का कॅरियर बना साथ ही संस्थान का मकसद भी पूरा हुआ। भविष्य में भी संस्थान छात्रों के बेहतर कॅरियर के लिए इसी तरह प्रयासरत रहेगा।
उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगामी 17 जनवरी से परिसर में क्रिकेट, फुटबॉल, खो-खो, बैडमिंटन, रेस, चेस और रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है। जिसमें संस्थान के अलावा दूसरे संस्थानों के छात्र भी हिस्सा लेंगे। वहीं आगामी 25 जनवरी को होने वाले वार्षिकोत्सव के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें छात्र देश भक्ति और रंगारंग कार्यक्रम के साथ-साथ तमाम समाजिक विषयों और पर कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा एक महत्वपूर्ण ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही ग्रुप के पचहटिया स्थित परिसर में एक दिव्यांग के लिए आवासीय विद्यालय की स्थापना की जाएगी। जिसमें शिक्षा ग्रहण करके दिव्यांग एक बेंहतर व्यक्ति के रूप् में समाज में अपनी पहचान बना सकेंगे। साथ ही उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जो कोई बी बीमार है और पैसों के अभाव में अपना इलाज नहीं करवा पा रहा है। प्रसाद उनका मुफ्त में इलाज करेगा। इस दौरान मीडिया कोआर्डिनेटर खादिम अब्बास रिजवी आदि मौजूद रहे।
प्रसाद में मना नए साल का जश्न
प्रसाद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस परिसर में शनिवार को नए साल का जश्न मनाया गया। चेयरमैन इंजीनियर श्री बीपी यादव जी ने सभी कर्मचारियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। फिर ग्रुप के शिक्षक-शिक्षिकाओं और कर्मचारियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर सभी का दिल मोह लिया।
इस मौके पर रजिस्ट्रार माधवी सिंह, प्रसाद इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य थम्पी राज डी, फार्मेसी प्रधानाचार्य डाॅ. अमित, अकाउंट आफिसर संजय यादव, पालीटेक्निक एकेडमिक इंचार्ज पीयूष कुमार सिंह, बीटेक एकेडमिक इंचार्ज डाॅ. अजय यादव, एडमिशन सेल हेड राजीव कुमार, अमित यादव, खादिम अब्बास आदि मौजूद रहे।





No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad