• जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण कार्य शत-प्रतिशत कराएं लापरवाही करने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का अच्छरशः पालन किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि सीएचसी/पीएचसी में जिन महिलाओं की डिलीवरी होती है वह कम से कम 48 घंटे अस्पताल में अवश्य रुके। सीएचसी/पीएचसी पर होने वाली डिलीवरी का प्रतिशत कम होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए माहवार डिलीवरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
उन्होंने टीकाकरण में खराब स्थिति वाले ब्लॉकों-शाहगंज, सुजानगंज, मछलीशहर, खुटहन तथा अर्बन के एमओवाईसी को आशा एवं एएनएम की परफॉर्मेंस रिपोर्ट बनाने तथा खराब प्रदर्शन करने वाली आशा/एएनएम के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाये जाने की धीमी प्रगति पर मुख्य चिकित्साधिकारी से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने को कहा तथा सख्त हिदायत दी कि गोल्डन कार्ड बनाने के कार्य में प्रगति लाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामजी पांडेय, एमओवाईसी तथा बीसीपीएम आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP