जौनपुर। टीबी अस्पताल परिसर में तीन दिन से धरने पर बैठी महिलाओं पर बुधवार को अराजकतत्वों ने अचानक हमला बोलकर लाठी डंडा से पिटाई कर दी। मारपीट के बाद धरना स्थल पर बीस से अधिक प्लास्टिक की कुर्सियां तोड़ दी गई। ठंड के मौसम में लाठी पीठ पर पड़ते ही महिलाएं कराह उठीं। महिलाओं ने सीएमओ के एक लिपिक पर खड़े होकर गुंडों से पिटवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने लाइन बाजार पुलिस को भी तहरीर दी हैं।
यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार से महिलाएं सीएमओं कार्यालय में भष्ट्राचार सहित अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को उनके धरने का तीसरा दिन था। उनकी सभा चल रही थीं अचानक दोपहर में आठ - दस की संख्या में कुछ लोग पहुंचे और महिलाओं की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। मारपीट होते ही भगदड़ मच गई।
दोनों पक्षों में कुर्सियां चलने लगी। मारपीट में आठ महिलाओं को चोटें आई है। हंगामा एवं शोर सुनकर परिसर में मौजूद डा. आरके सिंह पहुंचे और समझा बुझाकर शांत कराएं। उनके पहुंचने से पहले ही मारपीट करने वाले फरार हो गए। एनएम अमिता श्रीवास्तव ने बताया कि धरने के दौरान अचानक कुछ लोगों को लेकर सीएमओ कार्यालय के एक लिपिक लेकर आएं और ललकार कर लाठी डंडा से पिटवाने लगे।
सीएमओ को पहले ही ज्ञापन धरना के संबंध में दिया जा च़ुका है। उधर डिप्टी सीएमओ डा. आरके सिंह का कहना है कि धरना स्थल पर मारपीट करने वाले बाहरी अराजकतत्व थे। मेरे विभाग का कोई कर्मचारी नहीं था।





DOWNLOAD APP