• पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा विद्यार्थियों को कंपनियों की मांग के अनुरूप तैयार करने के उद्देश्य से शुक्रवार को सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल की निर्देशिका प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने बताया कि विद्यार्थियों को संचार कौशल, समूह चर्चा, व्यक्तित्व विकास एवं कंप्यूटर से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रबंध, इंजीनियरिंग, फार्मेसी एवं विज्ञान विषयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया है। प्रशिक्षकों ने विश्वेश्वरैया हाल एवं फार्मेसी संस्थान में प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन विश्वेश्वराया हाल में सर्टिफाइड ट्रेनर सनी सचदेवा ने इंजीनियरिंग के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि कामयाबी के लिए हार्ड वर्क के साथ साथ स्मार्ट वर्क भी जरूरी है। उन्होंने बीटेक एवं एमसीए के विद्यार्थियों को ग्रुप डिस्कशन एवं साक्षात्कार की बारीकियों से परिचित कराया।
फार्मेसी संस्थान में फार्मेसी एवं विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रशिक्षक सौरभ, अप्लव श्रीवास्तव एवं काजल सिंह ने विद्यार्थियों को बॉडी लैंग्वेज एवं प्रस्तुति पर विस्तारपूर्वक बताया। प्रबंध के विद्यार्थियों को प्रशिक्षक नीलाद्री दास एवं सूरज चौहान ने कंप्यूटर की प्रारंभिक जानकारी के साथ-साथ एमएस ऑफिस से परिचित कराया।




DOWNLOAD APP