जौनपुर। योगगुरु बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण की प्रेरणा से जन जन तक योग, आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियों को पहुँचाकर लोगों को स्वस्थ और खुशहाल रखने के साथ शहीदों के सपनों का भारत बनाने के उद्देश्य के तहत गठित पतंजलि योगपीठ और भारत स्वाभिमान का 24वाँ स्थापना दिवस जनपद में धूमधाम से मनाया गया।
सैकड़ों योग की कक्षाओं में यज्ञोपवीत संस्कार के साथ जन जन तक योग को पहुँचाने के लिए संकल्पित किया गया। वीर वहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जयन्ती अवसर पर योगगुरु बाबा रामदेव के आगमन को लेकर संगठन के द्वारा विधिवत तैयारियां की जा रही है।
पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति ने बताया कि आस पास के समस्त गाँवों के साथ महाविद्यालयों और कालेजों में जनजागरण योग यात्राओं के माध्यम से लोगों को जागरूक करके राष्ट्रीय युवा दिवस में प्रतिभाग करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।
इस मौके पर भारत स्वाभिमान के प्रभारी शशिभूषण, प्रान्तीय महाविद्यालय प्रभारी संजय श्रीवास्तव, ममता भट्ट, डा. धर्मशीला गुप्ता, डा. हेमन्त, शम्भूनाथ, देवेन्द्र नाथ श्रीवास्तव, डा. ध्रुवराज, ज्ञानप्रकाश, सिकन्दर, रामकुमार, कुलदीप, डा. चन्द्रसेन, राजेश, आलोक कुमार आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP