जौनपुर: कैंसर व ह्रदय रोग के इलाज में नवीनतम टेक्नोलॉजी की उपयोगिता पर कार्यशाला आयोजित | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, January 6, 2019

जौनपुर: कैंसर व ह्रदय रोग के इलाज में नवीनतम टेक्नोलॉजी की उपयोगिता पर कार्यशाला आयोजित | #AAPKIUMMID

  • कैंसर रोग अब असाध्य नहीं: डा. अंकिता सिंह पटेल
जौनपुर। नगर सिपाह स्थित होटल रिवर व्यू में एपेक्स हॉस्पिटल वाराणसी एवं इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर के संयुक्त तत्वावधान में कैंसर रोग एवं ह्रदय रोग के इलाज में नवीनतम टेक्नोलॉजी के उपयोग पर कार्यशाला एवं सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें​ जिले के चिकित्सकों ने भाग लिया।
एपेक्स कैंसर रोग विभाग की निदेशक डा. अंकिता सिंह पटेल ने बताया कि कैंसर अब असाध्य नहीं है। शुरूआत में ही नवीनतम टेक्नोलॉजी के उपयोग से जांच कर इलाज करने पर कैंसर के मरीजों का सफल इलाज संभव है। एपेक्स के न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग के डा. राम सिंह मीना ने कैंसर एवं अन्य बीमारियों के इलाज में पेट स्कैन एवं न्यूक्लियर मेडिसिन के उपयोग पर चर्चा की।
एपेक्स हॉस्पिटल के मेडिकल आंकोलॉजिस्ट डा. अभिषेक सिंह ने मेडिकल आंकोलॉजी के माध्यम से कैंसर के इलाज पर प्रकाश डाला। एपेक्स हॉस्पिटल के सर्जिकल आंकोलॉजिस्ट डा. अनुरोग दी​क्षित ने महिलाओं में होने वाले स्तन कैंसर के इलाज पर प्रकाश डाला।
कार्डियक सर्जन डा. अमित श्रीवास्तव ने हृदय सर्जरी एवं हृदय रोग के इलाज में नवीनतम तकनीक के द्वारा हृदय रोगियों के सफल इलाज की जानकारी दी। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर के अध्यक्ष डा. एनके सिंह ने कहा कि एपेक्स की तरफ आयोजित यह कार्यशाला सराहनीय रहा। इसमें कैंसर रोग के निदान के लिए नवीनतम टेक्लोलॉजी के बारे में जानकारी प्राप्त हुई।
इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर के अध्यक्ष डा. एनके सिंह और डा. एए जाफरी ने एपेक्स हास्पिटल से आए डाक्टरों के साथ दीप प्रज्ज्वलित किया। साथ ही अतिथि डाक्टरों को बुकें देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन एपेक्स मेडिकल एवं सोशल सर्विसेज विभाग के जनरल मैनेजर कमलेश कुमार सिंह ने किया।
इस मौके पर डा. क्षितिज शर्मा, डा. एके मौर्या, डा. आरके मौर्या, डा. आरपी यादव, डा. डीसी कुशवाहा, डा. एनके सिन्हा, डा. अरूण मिश्रा, डा. आर.ए. मौर्या, डा. स्वतंत्र सिंह, डा. राजेश त्रिपाठी, डा. एसएन वर्मा, डा. मधुशारदा, डा. राजेंद्र बिंद, डा. राजेश त्रिपाठी, डा. आरके गुप्ता, डा. श्वेता गुप्ता, डा. स्पृहा सिंह, डा. एमपी सिंह, डा. संजय सिंह, डा. आरपी बिन्द, डा. अजीत कपूर, डा. उत्तम गुप्ता, डा. जयेश सिंह आदि उपस्थित रहे। आभार बृकेश कुमार ने व्यक्त किया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad