जौनपुर। खुटहन थाना क्षेत्र के भिवरहां गांव के पास 20 नवंबर को औघड़ बाबा मंदिर के पुजारी रामेश्वर वर्मा से हुई लूट के मामले में सोमवार को एसपी कार्यालय का दोबारा घेराव के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। करीब दो सौ से अधिक की संख्या में बाबा के भक्त एसपी कार्यलय पहुंचे थे।
भिवरहां गांव में स्थित औघड़ बाबा (भोले बाबा) मंदिर के पुजारी इसी गांव निवासी रामेश्वर वर्मा 20 नवंबर की शाम सात बजे स्कार्पियो से कहीं जा रहे थे तभी बदमाशों ने गांव के पास रास्ते में रोक कर बाबा के पास से चार सोने की अंगूठी, सोने की चेन, मोबाइल फोन लूट लिया था। विरोध करने पर बदमाशों ने बाबा की पिटाई भी की थी। तहरीर दिए जाने के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। केस दर्ज कराने की मांग को लेकर शनिवार को सैकड़ों की संख्या में बाबा के भक्त एसपी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया था। उस दिन एसपी सिटी ने 39 घंटे के भीतर केस दर्ज करने का निर्देश थानाध्यक्ष खुटहन को दिया था।
बावजूद इसके पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो सोमवार को बाबा के भक्त बड़ी संख्या में फिर एसपी कार्यालय पहुंच गए और मुख्य गेट को घेरकर बैठ गए। आंदोलनकारी भक्तों ने कहा कि जबतक केस दर्ज नहीं होगा तबतक एसपी को वे कार्यालय से बाहर नहीं निकलने देंगे।
एसपी ने थानाध्यक्ष को फोन कर फटकार लगाई तो आनन फानन में केस दर्ज कर एफआईआर की कापी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मदनलाल के व्हाट्सएप पर भेजी गई तो भक्तों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस ने आरोपी विनीत सिंह, अतुल सिंह निवासी फतेहगढ़ थाना खुटहन के खिलाफ लूट और डकैती का केस दर्ज किया है।





DOWNLOAD APP