जौनपुर: निजामुद्दीनपुर में गौशाला की अधिग्रहित भूमि की हुई पैमाइश | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, January 16, 2019

जौनपुर: निजामुद्दीनपुर में गौशाला की अधिग्रहित भूमि की हुई पैमाइश | #AAPKIUMMID

  • उपजिलाधिकारी ने अपनी उपस्थिति में कराई पैमाइश
  • सवा एक करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है गौशाला का निर्माण
सिकरारा/मछलीशहर, जौनपुर। क्षेत्र में व्याप्त छुट्टा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए शासन स्तर से प्रयास आरम्भ हो गया है। सवा एक करोड़ की लागत से निजामुद्दीनपुर गाँव में अधिग्रहित की गई लगभग दो हेक्टेयर भूमि पर गौशाला का निर्माण कार्य आरम्भ हो रहा है। बुधवार को दोपहर में उपजिलाधिकारी के साथ गयी लेखपालों की टीम ने पैमाइश कर आरक्षित भूमि को अलग किया।
बुधवार को तहसील से एसडीएम जेएन सचान, तहसीलदार केके मिश्र, प्रभारी राजस्व निरीक्षक प्रमोद श्रीवास्तव लेखपालों की टीम के साथ उक्त गांव में पहुंचे। वहाँ पर ग्रामीणों की उपस्थिति में भूमि की नाप करके अलग किया गया। उपजिलाधिकारी जेएन सचान ने बताया कि एक एकड़ भूमि पर शेड और चरनी का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। बाकी भूमि चारदीवारी बनाकर सुरक्षित रखी जायेगी।उसका उपयोग पशुओ के घूमने और चारा उगाने में होगा।

उन्होंने वहां उपस्थित ग्रामीणों से गौशाला की व्यवस्था में सहयोग करने के लिए ग्रामीणों से कहा है। प्रथम किश्त का धन 50 लाख रुपये निर्गत होने के बाद तत्काल उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारिता संघ लिमिटेड (पैकफेड) द्वारा निर्माण कार्य आरम्भ किया जा रहा है। शीघ्र ही कार्य पूरा करके छुट्टा पशुओ को रखने की योजना बनाई गई है। गौशाला का निर्माण होने की उम्मीद जगने किसानों में खुशी व्याप्त हो गई है।
ग्रामीणों का कहना है कि गौशाला में जहा पशु सुरक्षित रहेंगे वही अब छुट्टा पशुओं से फसल का नुकसान नहीं होगा। पैमाइश के समय ग्राम प्रधान उषा देवी, इंचार्ज राजस्व निरीक्षक प्रमोद श्रीवास्तव, लेखपाल श्रीप्रकाश, ओमप्रकाश, सर्वजीत, अमित श्रीवास्तव, ग्रामवासी उमेश सिंह, देवेन्द्र सिंह, दामोदर सिंह, धर्मेन्द्र यादव, संदीप यादव आदि उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad