जौनपुर: दूसरे दिन भी चला बुलडोजर, विरोध पर लाठीचार्ज | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, January 4, 2019

जौनपुर: दूसरे दिन भी चला बुलडोजर, विरोध पर लाठीचार्ज | #AAPKIUMMID

जौनपुर। शाहगंज नगर के मुख्य मार्ग की सड़क चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम व नागरिकों के बीच नोकझोंक हुई। शुक्रवार को रामलीला भवन चौक पर अधिकारियों से लोगों ने अतिक्रमण हटाने पर विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को तितर-बितर कर दिया।
नगर के मुख्य मार्ग की सड़क चौड़ीकरण का काम लोक निर्माण विभाग द्वारा एक वर्ष से चल रहा है। विभाग के लचीले रवैये से नाराज लोगों ने एक महीने पूर्व समाधान दिवस पर पहुंचे जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई। मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए ठेकेदार को एक महीने के भीतर सड़क व नाली निर्माण न करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी दी।
समय सीमा समाप्त होने पर गुरुवार को उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव समेत सर्किल के सभी थानों की फोर्स व एक प्लाटून पीएसी के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए रामलीला भवन चौक पर पहुंचे। जहां नागरिकों ने विरोध करना शुरु कर दिया।
लोगों का कहना था कि लोक निर्माण विभाग केवल अतिक्रमण हटाकर बाजार को खत्म करने पर तुली है। सड़क व नाली निर्माण में देरी के कारण पूरा व्यापार चौपट होने के कगार पर पहुंच गया है। एसडीएम के समझाने के बाद भी विरोध पर पुलिस ने लाठियां भाजना शुरु कर दिया। चौक निवासी संजय जायसवाल व प्रदीप जायसवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मामला शान्त होने के बाद रामलीला भवन चौक से नूर मस्जिद तक पूरब पटरी व नूर मस्जिद से कोतवाली चौक तक पश्चिम पटरी का निर्माण ध्वस्त किया गया।
इस दौरान एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि कुछ निर्माण को स्वयं हटाने के लिए दो दिन का समय दिया गया है। दो दिन के भीतर स्वयं अतिक्रमण नही हटाया गया तो अतिक्रमणकर्ता पर मुकदमे की कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाया जाएगा।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad