• प्रणवम स्कूल आफ चिल्ड्रेन आर्टस में आयोजित हुआ वार्षिक खेल समारोह

नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के प्रणवम स्कूल आफ चिल्ड्रेन आर्टस के वार्षिक खेलकूद समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण कुमार सिंह मुन्ना ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए खेल एवं व्यायाम भी आवश्यक है। यदि बच्चे स्वस्थ रहेंगे तो उनका मन-मस्तिष्क स्वस्थ रहेगा और वह पढ़ाई में भी अव्वल रहेंगे। वर्तमान समय में बच्चों को किताबी बोझ एवं पढ़ाई के मानसिक तनाव से होकर गुजरना पड़ रहा है जिससे बच्चों का स्वास्थ्य दिन-ब-दिन गिरता चला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को यदि शिक्षा के साथ खेल एवं व्यायाम की भी शिक्षा दी जाए तो निश्चित ही बच्चे स्वस्थ रहेंगे और अच्छे ढंग से पढ़ाई भी कर सकेंगे। मुख्य अतिथि श्री मुन्ना ने वार्षिक खेल प्रतियोगिता में विजेता स्कूल के 20 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल देकर उनका उत्साहवर्धन किया।
समारोह की अध्यक्षता स्कूल के प्रबन्धक प्रमोद के. सिंह एवं संचालन कुलदीप पाण्डेय ने किया। स्कूल की प्रधानाचार्य सिलजा प्रमोद ने आए हुए आगंतुकों के आभार व्यक्त किया। इस मौके पर खुशबू सिंह, सुनीता, सोनी, सीमा, अनामिका, शिवानी, रोहित, पंकज, चंदन आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP