जौनपुर: गोमती तथा सई नदी के दोनों तरफ कराएं प्लांटेशन: पूर्व न्यायमूर्ति | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, January 31, 2019

जौनपुर: गोमती तथा सई नदी के दोनों तरफ कराएं प्लांटेशन: पूर्व न्यायमूर्ति | #AAPKIUMMID


  • कचरा फैलाने वालों के खिलाफ की जाय सख्त कार्रवाई

जौनपुर। लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर पूर्व न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय इलाहाबाद/चेयरमैन, ईस्टर्न यूपी रिवर एंड वाटर रिसोर्स मॉनिटरिंग कमेटी डीपी सिंह ने जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं अन्य अधिकारियों के साथ जनपद के पर्यावरण एवं प्रदूषण की स्थिति के संबंध में बैठक की।
उन्होंने जनपद को पूर्ण रूप से स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां जिला अस्पताल की स्थिति अत्यंत खराब है। जहां पर सोलिड वेस्ट तथा बायोवेस्ट मिक्स पड़ा पाया गया तथा अस्पताल में अन्य जगहों पर भी गंदगी पाई गई। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि अस्पताल में साफ-सफाई के साथ ही सोलिड वेस्ट एवं बायोवेस्ट को अलग अलग रखकर उसका उचित निस्तारण करें, किसी भी प्रकार का कचरा अस्पताल में डम्प नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि किसी भी प्राइवेट अस्पताल तथा होटलों का तब तक लाइसेंस नवीनीकरण न किया जाए जब तक पर्यावरण बोर्ड एनओसी न दे दें। जो अस्पताल एवं होटल अपना कचरा खुले में डालते हुए पाये जाये उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया जाय। न्यायमूर्ति ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में कहीं पर भी खुले में कूड़ा नहीं डाला जाएगा। सेकेंडरी डंपिंग साइट को कवर किया जाए। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि गोमती नदी तथा सई नदी के दोनों तरफ शहर से पांच किलोमीटर के अंदर सर्वे कराकर प्लांटेशन कराने तथा डी-सिल्टिंग का कार्य भी कराएं। उन्होंने पूरा प्रोजेक्ट तैयार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए तथा कहा कि कचरे के निस्तारण के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने पर कार्य करें। एडवोकेट कमिश्नर एंड ज्ञान सिंह द्वारा जनपद में प्रदूषण एवं पर्यावरण की स्थिति का निरीक्षण किया गया था उनकी रिपोर्ट के पश्चात ही आज यह बैठक आहूत की गई है।
उन्होंने अगर कहीं पर भी गंदगी या कचरा अथवा प्रदूषण फैलाने का कार्य किया जा रहा है जिससे जनता को समस्या उत्पन्न हो रही हो तो ईमेल upsolidcom@gmail.com पर शिकायत फोटो एवं वीडियो के साथ भेज सकते हैं।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व आरपी मिश्र, सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय, डीएफओ एपी पाठक, ईओ नगर पालिका परिषद कृष्ण चंद्र आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad