जौनपुर: नशीली दवाओं के गोरखधंधे पर पुलिस कसेगी शिकंजाः अनिल पाण्डेय | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, January 8, 2019

जौनपुर: नशीली दवाओं के गोरखधंधे पर पुलिस कसेगी शिकंजाः अनिल पाण्डेय | #AAPKIUMMID


  • नशा उन्मूलन को लेकर जनपद पुलिस ने दवा व्यवसाइयों के साथ की बैठक

  जौनपुर। नशा नाश का कारण है। यह समाज को खोखला कर रहा है। समाज की भावी पीढ़ी जो हमारे देश की भविष्य है, वह खोखली होती जा रही है। उक्त बातें अपर आरक्षी अधीक्षक नगर अनिल पाण्डेय ने कही।
नगर के कोतवाली परिसर में आयोजित दवा व्यवसाइयों की बैठक में नशा उन्मूलन के लिये जौनपुर पुलिस द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सफलता सुनिश्चित करने हेतु उन्होंने व्यवसाइयों से सहयोग मांगा। साथ ही कहा कि विश्व इतिहास में दुश्मन देशों द्वारा अपने विरोधियों को बर्बाद करने के लिये उसकी युवा पीढ़ी में नशे की आदत लगा देने के दर्जनों उदाहरण हैं। दुनिया के कई देश नशे की आदत से तबाह हो गये हैं। आज समाज के युवा वर्ग में फैल रही नशे की आदत हमारे देश और समाज के भविष्य को बर्बाद करके रख देगी।

उन्होंने अपना अनुभव साझा करते हुये कहा कि नगर की एक सुनसान इलाके के मंदिर परिसर से बड़ी तादाद में मिली इस्तेमाल की हुई सिरिंज इसी बात की तरफ इशारा करती है कि नगर में नशे की इंजेक्शन मिल रहे हैं और लोगों द्वारा प्रयोग किये जा रहे हैं।
इसी क्रम में केमिस्ट एण्ड कास्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री राजेन्द्र निगम ने कहा कि उनका संगठन और जनपद के दवा व्यवसायी जौनपुर पुलिस के इस अभियान में पूरी तरह से उनके साथ हैं लेकिन इस अभियान में पुलिस को सिर्फ नशीले इंजेक्शनो तक ही सीमित नहीं रखना होगा। सिर्फ नशीले इंजेक्शनों को ही नशा नहीं माना जाना चाहिये।
अभियान में पुलिस को अपना दृष्टिकोण विस्तारित करते हुये कफ, सिरप सहित अन्य दूसरी नशीली गोलियों का सेवन व बिक्री करने वालों पर भी शिकंजा कसना चाहिये, क्योंकि नशे की शुरुआत यहीं से होती है और परिणति इंजेक्शन तक पहुंचती है। यदि हम शुरुआत से ही शिकंजा कसना शुरू करेंगे तो हमें मिलने वाली सफलता स्थायी होगी और नशे का समाज से समूल नष्ट हो जायेगा।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नृपेन्द्र, थानाध्यक्ष लाइन बाजार मिथिलेश मिश्र, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विनय प्रकाश सिंह सहित दवा व्यवसायी योगेश चन्द्र श्रीवास्तव, जागेश्वर केसरवानी, रतन सिंह, ध्रुव जायसवाल, दिलीप जायसवाल सहित तमाम सम्बन्धित लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad