मीरगंज, जौनपुर। जरौना बाजार में 15 जनवरी को इलाज के दौरान मृत बालिका का आरोपी चिकित्सक एक सप्ताह बाद भी पुलिस पकड़ से दूर है। बार बार दबिश के बाद भी पुलिस आरोपी  चिकित्सक को पकडने में नाकाम रही है। स्वास्थ्य विभाग भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर सका है। जबकि घटना के दिन ही पुलिस मुकदमा दर्ज कर लिया था। दूसरे दिन चिकित्सक की जांच के लिए सीएमओ को पत्र भी लिख डाला था।
बरसठी थाना के गारोपुर गांव निवासी नन्हेलाल पुत्री काजल 8 वर्ष बुखार से पीड़ित थी। मंगलवार की सुबह जब बच्ची को काफी तेज बुखार हुआ तो पिता ने अपने बच्ची को लेकर जरौना स्थित एक निजी क्‍लीनिक पर दवा लेने गया। जहाँ पर डॉक्टर द्वारा उपचार के दौरान बच्ची की हालत बिगड़ने लगी लेकिन डॉक्टर लापरवाही करता रहा और बच्ची की हालत बिगड़ने लगी। हालत बिगड़ती देख डॉक्टर घबरा गया। तभी कुछ ही देर में मासूम बच्ची की मौत हो गयी।
इस खबर की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वही घटना के तुरन्त बाद चिकित्सक फरार हो गया। परिजनों ने जब हो हल्ला शुरू किया तो किसी ने सूचना पुलिस को दे दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने देर शाम शव को कब्जे में ले लिया।
पिता नन्हे लाल ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि चिकित्सक के इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी पुत्री की मौत हो गयी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर चिकित्सक गुड्डू पुत्र सदर मोहम्मद ग्राम रामपुर चौथार थाना मीरगंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर चिकित्सक के पास डिग्री है या नहीं। इसके लिए सीएमओ को पत्र भी लिखा था। घटना के एक सप्ताह बाद भी आरोपी चिकित्सक फरार है। पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम है। जबकि स्वास्थ्य महकमा भी जांच नहीं शुरु कर सका है कि उक्त चिकित्सक के पास डिग्री है कि नहीं है।




DOWNLOAD APP