जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग एवं फार्मेसी संस्थान के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक और सेविका द्वारा देवकली ग्राम सभा में संचालित प्रेरणा नि:शुल्क कोचिंग क्लासेस में जाकर ग्रामीण नन्हे-मुन्ने बच्चों के बीच जीवन जीने की कला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रो. बीडी शर्मा संकायाध्यक्ष ने गणतंत्र और संविधान को लेकर जीवन जीने की कला के विषय में बताया। प्रेरणा क्लासेस के संयोजक डा. राज कुमार ने कहा कि छात्रों का जिस क्षेत्र में काम की इच्छा हो बिना किसी संकोच के करना चाहिए। चाहे वह नृत्य हो, चाहे गायन हो या खेल संकोच नहीं करना चाहिए का।
डा. प्रदीप कुमार ने बच्चों को एहसास दिलाया कि विश्वविद्यालय के बच्चों के द्वारा बगल के गांव के गरीब बच्चों के उत्थान हेतु चलाया जा रहा है। इसका लाभ लेकर बच्चे अपना मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। डॉ. विवेक कुमार पाण्डेय ने कहा कि छात्रों को अपना कार्य तन्मयता के साथ करना चाहिए।
पुरस्कार के क्रम में नृत्य में प्रथम पुरस्कार विजेता साक्षी, द्वितीय वर्षा यादव, गायन कार्यक्रम के प्रथम पुरस्कार विजेता रंजीत कश्यप और द्वितीय श्रेया यादव, कविता पाठ के प्रथम पुरस्कार विजेता अजय यादव, द्वितीय अमन मिश्रा रहे। इसके बाद नन्हे-मुन्ने बच्चों का मुंह मीठा कराया गया। कार्यक्रम के आयोजक विश्वविद्यालय के फार्मेसी और इंजीनियरिंग संस्थान के छात्र छोटेलाल, कनक वर्मा, बन्नो सिंह, संतोष, आकांक्षा दुबे, श्वेता आदि रहे।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. सुधांशु शेखर यादव के साथ अन्य कर्मचारी एवं छात्र-छात्रा मौजूद रहे। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ. विनय वर्मा ने किया।






DOWNLOAD APP