• खाताधारक फोन पर किसी को भी अपने खाते से सम्बन्धित जानकारी न बताएं: शाखा प्रबंधक

सुइथाकला, जौनपुर। भारतीय स्टेट बैंक की शाखा पट्टीनरेन्द्रपुर के शाखा प्रबंधक धर्मेन्द्र पाल सिंह ने ग्राहक जागरूकता अभियान के तहत ग्राहकों को बैंकिंग फ्राड से बचने के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां दी।
शाखा प्रबंधक ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने और उनके पैसों को सुरक्षित रखने के लिए निरंतर प्रयासरत रहा है। साथ ही धोखाधड़ी से बचने के लिए बैंक लगातार अपने ग्राहकों को जागरूक भी कर रहा है।
उन्होंने कहा कि बैंक अपने ग्राहकों से उनकी संवेदनशील सूचनाएं जैसे यूजर आईडी, पिन, पासवर्ड, सीवीवी, ओटीपी, यूपीआई पिन आदि नहीं पूछता है। इसलिए आप किसी भी अपने खाते से सम्बन्धित जानकारी किसी को भी न बताएं।
ग्राहकों को सचेष्ट करते हुए शाखा प्रबंधक ने यह भी जानकारी दी कि कभी भी बैंक के अधिकारी एसएमएस और ई-मेल भेजकर आपसे आपके बैंक खाते की कोई जानकारी नहीं मांगता है, इसीलिए हमेशा ऐसे एसएमएस से बचकर रहना चाहिए। अगर आपके साथ कोई भी फ्रॉड हो जाए तो इसकी रिपोर्ट तुरंत पुलिस में देने के साथ हीं बैंक को भी सूचित करें।
इस दौरान बैंक के कैशियर अनूप कुमार, वरिष्ठ लिपिक समर कुमार पाढ़ी, शानू तिवारी, राजेश सिंह, संजय, दिलीप सिंह आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP