जौनपुर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के संयोजक फैसल हसन तबरेज ने कहा कि उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के बयान की कड़ी निंदा करता हूं। वसीम रिजवी के द्वारा कहे गए ​पत्र द्वारा जल्द से जल्द मदरसे बंद होना चाहिए जिसमें आईएसआईएस विचारधारा पलती है।
फैसल हसन तबरेज
फैसल हसन तबरेज ने कहा कि वसीम रिजवी के मुंह में दूसरे की जुबान है। वसीम रिजवी विगत 2 वर्षों से अनाप-शनाप बयानबाजी से चर्चा में बने रहना चाहते हैं। मदरसे के मुद्दे पर मैं उनसे कुछ सवाल करना चाहता हूं कि मदरसे में अल्पसंख्यक समाज के खासकर मुस्लिम 4% लोग अध्ययन करते हैं। जिसमें से 2% लोग मां बाप की ख्वाहिशों के साथ और 2% लोग यतीम मिस्कीन होते हैं। शुरुआती दौर में तो 4% लोग मदरसे की तरफ मुखातिब होते हैं और आने वाले दिनों में कुछ ऐसे छात्र जो मदरसे के अध्ययन को बीच में छोड़कर अपनी मजबूरियों की वजह से बीच में ही पढ़ाई छोड़ देते हैं। अगर मदरसे ना हो तो हमें कुरान शरीफ की पढ़ाई वह अपने दिन की गाइडलाइन से अवगत कौन कराएगा और इस्लाम के रास्ते पर चलना कौन सिखाएगा। शरई कानून को कौन बताएगा, हमारी नमाजे जनाजा कौन पढ़ाएगा, हमारा निकाह कौन पढ़ायेगा, हमें ज़कात का तरीका कौन बताएगा, अनेक मसले मसाइल जो दीनी रोशनी से हल होते हैं उसे कौन कराएगा।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी साहब सस्ती लोकप्रियता में बने रहने के लिए अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं जिससे कि इन के बयानों से पूरे समाज को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। वसीम रिजवी अपने इस बयान पर माफी मांगे हमारी यही मांग है।




DOWNLOAD APP