जौनपुर: व्यक्ति के कर्मों से होती है उसकी पहचान: राज बहादुर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, January 8, 2019

जौनपुर: व्यक्ति के कर्मों से होती है उसकी पहचान: राज बहादुर | #AAPKIUMMID


  • पूर्व विधायक अमर सेनानी पं. सूर्यनाथ की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित

सिकरारा, जौनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके कर्म से होती है। उसके सद्कर्म ही उसकी थाती होती है। वही याद रह जाता है जो समाज के लिए बेहतर कर्म करता है। पंडित सूर्य नाथ उपाध्याय उनमें से एक थे। जिन्हें देश आदरपूर्वक याद करता रहेगा। वे भारत माता के सच्चे सपूत थे। यह बातें मंगलवार को क्षेत्र के देहजुरी (गोपालपुर) स्थित श्री क्षेम करण हायर सेकेंडरी स्कूल पर आयोजित अमर सेनानी पूर्व विधायक सूर्यनाथ उपाध्याय की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि स्व. उपाध्याय की छवि एक समर्पित कर्मठ और जुझारू सेनानी की रही। उन्होंने जनपद के विकास के लिए सदैव प्रतिबद्धता दिखाई। अशिक्षा को दूर करने के लिए ग्रामीण इलाके में विद्यालय की स्थापना किया।
जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव ने कहा कि स्व. उपाध्याय का नाम देश के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित रहेगा। उनके बताए रास्ते पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कांग्रेस नेता डॉ. राकेश मिश्रा मंगला ने कहा कि हम पण्डित जी के त्याग बलिदान को कभी भी भुला नहीं सकते। उन्होंने भारत माता की अस्मिता की रक्षा में जीवन के स्वर्णिम पल कुर्बान किये। वे भारत माँ की सेवा में इतने तल्लीन रहते थे कि कभी भी परिवार इस कार्य में आड़े नहीं आया। ऐसे ही आत्मदानी आज के युवाओं के लिए आदर्श हैं।
इससे पहले अतिथियों ने विद्यालय में स्थापित स्व. उपाध्याय की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित किया। उनके पुत्र तथा कालेज के प्रबन्धक अभयराज उपाध्याय तथा पौत्र संजय उपाध्याय व प्रधानाचार्य ईश्वरी कुमार मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया।
श्याम नारायण उपाध्याय, गुलाब यादव, हृदय नारायण यादव, सतवंत यदुवंशी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर सन्तोष मौर्य, जंग बहादुर यादव, राकेश मिश्रा, अवधेश सिंह, सच्चिदानन्द पाठक, विपतिराम यादव आदि उपस्थित रहे। आभार अवनीश उपाध्याय ने व्यक्त किया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad