जौनपुर। समाजसेवी स्व. चंद्रदेव यादव की स्मृति में विगत वर्षों की भाति इस वर्ष भी दंगल प्रतियोगिता, बिरहा और कम्बल वितरण का आयोजन पहलवानी से समाजवादी राजनीति में आए पूर्व जिला उपाध्यक्ष सपा नीरज पहलवान ने केराकत में किया।
मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं मल्हनी विधायक पारसनाथ यादव ने दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसके बाद कम्बल वितरण किया। पूर्व मंत्री ने नीरज पहलवान द्वारा किए गए आयोजन की सराहना ​किया। उन्होंने कहा कि नीरज लायक पिता के लायक पुत्र हैं। बहुत कम लोगों की स्मृति में ऐसे आयोजन किये जाते हैं।

उन्होंने कहा कि 'आया है सो जायेगा राजा रंक फकीर, परमपिता परमेश्वर ने जब इस दुनिया की रचना की तो धरती पर मानव की दो ही जातियां बनाये। नारी और पुरुष संसार की दो ही जातियां है। बाकी तो यह धरती के लोग अपने स्वार्थ और फायदे के लिए तमाम जातियां बना दिये लेकिन हमारा धर्म यही कहता है कि सभी का सम्मान हो और पूर्वजों को याद करने वाले हमेशा आगे जाते हैं। समाज में आईना बनते हैं।
उन्होंने कहा कि जिन्दगी में कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे स्व. चन्द्रदेव यादव की तरह लोग याद रखें। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि पिछली समाजवादी सरकार और आज की सरकार के कार्यों की तुलना जरुर करें। एक अच्छी और साफ सुथरी सरकार चुनें। दुनियाभर की सबसे बड़ी और सबको राहत देने वाली समाजवादी विचारधारा ही है। जिसका नेतृत्व समाजवादी आंदोलन के भविष्य अखिलेश यादव कर रहे हैं जो अपने विकास कार्यों से दुनिया को लोहा मानने को मजबूर कर दिया। विकास की ऐसी लाईन खींच दी कि किसी और का पास पहुंचना तो दूर आधा पहुंचना मुश्किल है। लोकसभा चुनाव में सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशियों को विजय दिलाएं। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे। नीरज पहलवान ने सभी का स्वागत किया।




DOWNLOAD APP