जौनपुर: पिटाई से घायल युवक की मौत, हाईवे पर लगाया जाम | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, January 10, 2019

जौनपुर: पिटाई से घायल युवक की मौत, हाईवे पर लगाया जाम | #AAPKIUMMID

जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास दो जनवरी की रात में बदमाशों की पिटाई से घायल बरौली गांव निवासी राजेश पाल सनी की बुधवार की रात ट्रामा सेंटर वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई। गुरुवार को शव लेकर पहुंचे परिजनों व उनके दो सौ से अधिक समर्थकों ने तहसील गेट के सामने वाराणसी-सुल्तानपुर हाईवे पर जाम लगा दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश ने हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देकर साढ़े चार घंटे बाद दोपहर डेढ़ बजे जाम समाप्त करवाया। इस दौरान जौनपुर, सुल्तानपुर, शाहगंज और प्रयागराज मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

जाम में तीन एम्बुलेंस सहित रोडवेज की २४ से अधिक बसें भी फंसी रही। रोडवेज की बसों में कई ऐसे यात्री भी सवार थे जिन्हें वाराणसी से सूरत,  मुंबई,  कोलकाता,  मद्रास जाने वाली ट्रेन पकडऩी थी। विलंब होने के कारण लोगों को यात्रा स्थगित करनी पड़ी। बदलापुर थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी राजेश पाल (२२) के मोबाइल फोन पर दो जनवरी की शाम करीब दस बजे किसी ने फोन कर बदलापुर स्टेशन पर वरुणा एक्सप्रेस से रिसीव करने की बात कही थी। वह घर से बदलापुर स्टेशन जाने की बात कहकर निकला था।
परिवार के लोग उसके लौटने का इंतजार कर रहे थे तभी किसी ने सूचना दी कि राजेश को बदमाशों ने मारपीट कर घायल कर दिया है और उसकी बाइक और मोबाइल लेकर भाग गए। परिजन पहुंचे तो उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया था। गंभीर चोट के कारण डाक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौ हो गई। सड़क पर जाम लगाने वाले परिवार के लोगों का आरोप है कि पूरे मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती है।
घटना के दिन ही मृतक के भाई सचिन पाल ने पुलिस को तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने केस  नहीं दर्ज किया। जबकि घटना के तीसरे दिन बदमशों ने उसी स्थान पर मोबाइल और बाइक को लावारिश हाल में छोड़ दिया था जहां से लूट की थी। पुलिस को बुधवार को जब बता चला कि घायल राजेश की मौत हो गई तो आननफानन में बुधवार की रात में ही आईपीसी की धारा ३०८ के तहत केस दर्ज कर लिया। जाम की सूचना पर बदलापुर सर्किल के के सभी थानों की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने सझाने की कोशिश की लेकिन लोगों का कहना था कि मृतक के परिवार को २५ लाख रुपये क्षतिपूर्ति मिले, दोषी पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जाए, बदमाशों की २४ घंटे के भीतर गिरफ्तारी हो। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मांग पूरी करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त करवाया।
हाईवे जाम करने वालों में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डा. अवधनाथ पाल, रामधारी पाल, तहसील अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष हरीलाल पाल, जिला पंचायत सदस्य रमाशंकर यादव,  जिला पंचायत सदस्य जैसराज सरोज, बदलापुर विधान सभा के सपा अध्यक्ष रामजतन यादव, महावीर यादव,  पूर्व प्रधान राजकुमार पाल समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad