जौनपुर: नए युग में कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक: वेद प्रकाश | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, January 6, 2019

जौनपुर: नए युग में कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक: वेद प्रकाश | #AAPKIUMMID


  • धूमधाम से मना न्यू शक्ति कालेज ऑफ आईटी एंड मैनेजमेन्ट का वार्षिकोत्सव

नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नए युग में स्कूली शिक्षा के साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान भी अत्यंत ही आवश्यक है। यह बातें सुल्तानपुर शिक्षा संस्थान के प्रबंधक वेद प्रकाश सिंह ने नगर के पैलेस में रविवार को अपरान्ह आयोजित न्यू शक्ति कॉलेज आफ आईटी एंड मैनेजमेंट के वार्षिकोत्सव समारोह को बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि आज का जो आधुनिक युग चल रहा है। उसमें छोटे से लेकर बड़ा से बड़ा कार्य बिना कंप्यूटर की मदद से नहीं किया जा सकता। किसी भी क्षेत्र में कंप्यूटर का कार्य और प्रयोग अनिवार्य सा होता जा रहा है। ऐसी स्थिति में बिना कंप्यूटर के ज्ञान के हर प्रकार की शिक्षा बेकार साबित होगी। संस्थान के निदेशक राजन सिंह द्वारा इस क्षेत्र में कंप्यूटर का जो यह संस्थान चलाया जा रहा है। निश्चित ही इस क्षेत्र के युवाओं के लिए यह संस्थान मील का पत्थर साबित होगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदू इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता लाल साहब सिंह तथा संचालन डायरेक्टर राजन सिंह ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व प्रभारी निरीक्षक तहसीलदार सिंह ने जहां एक तरफ कविता पाठ कर बच्चों को एक संदेश दिया वहीं कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों की खूब बटोरी।
इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कम्प्यूटर आज लोगो की जरूरत बन गया है। इसके बिना नवयुवक अपने को अधूरा महसूस करते हैं। कार्यक्रम को काशी विद्यापीठ के प्रोफेसर आरपी सिंह, सतहरिया चौकी प्रभारी देवेंद्र दुबे आदि ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि वेद प्रकाश सिंह, चौकी प्रभारी देवेंद्र दुबे, लाल साहब सिंह व डायरेक्टर राजन सिंह ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस मौके पर युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिषेक शुक्ला, गंगेश सीमेंट के प्रबंधक अनिल चौबे, विंध्यवासिनी कोचिंग के डायरेक्टर अनिल तिवारी, माता प्रसाद चौरसिया प्रधानाचार्य, विजय दुबे कल्लू, गुरुकुल कॉलेज के प्रबंधक विशंभर दूबे, पूर्व पालिकाध्यक्ष कपिल मुनि, पालिकाध्यक्ष शिव गोविंद साहू, सार्वजनिक पीजी कॉलेज के प्रबंधक उदय सिंह रिंटी, हंसराज सिंह आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad