जौनपुर। जापान कराटे डू केन्यु रियू उत्तर प्रदेश की बैठक जहांगीराबाद स्थित प्रदेश कार्यालय पर हुई जहां गत दिवस केरल  में आयोजित राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीत करके जिले का नाम रोशन करने वाली ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी नीतू कौशल का स्वागत किया गया।
बता दें कि जनपद के शाहगंज स्थित गोड़ीला गांव के साधारण परिवार की नीतू ने केरल के कल्पेट्टा (वायनाड) में आयोजित राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस जीत से उसने परिवार सहित पूरे जनपद का नाम सम्पूर्ण भारत में रोशन किया है।
केरल में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में
सिल्वर मेडल के साथ जौनपुर की नीतू कौशल।
मालूम हो कि नीतू शहर में रहकर बीएससी फाइनल की पढ़ाई करने के साथ कराटे की प्रैक्टिस भी करती है। बेहद सीमित संसाधनों में तैयारी के साथ दादा पलकधारी की प्रेरणा से कराटे की विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के साथ ही प्रशिक्षक संतोष सेठ की देख-रेख में उसने केरल में आयोजित प्रतियोगिता में 45 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में हरियाणा की खिलाड़ी को हराकर सिल्वर मेडल पर अपनी जीत दर्ज की। फाइनल में थोड़े से अंकों के अन्तर से नीतू गोल्ड मेडल से चूक गयी।
बुधवार को हुई बैठक में नीतू का स्वागत करने वालों में आल इण्डिया सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सेंसई संतोष सेठ, सेंसेई सुरेन्द्र यादव, मनीष कुमार, सेंसेई कृपेश, रानू यादव, उत्तर प्रदेश केन्यु रियू संघ के अध्यक्ष आनन्द प्रेमघन सरोज, दिनेश सिंह, सेंसेई राजू पाल सहित अन्य लोग प्रमुख रहे।





DOWNLOAD APP