जौनपुर: पुलिस ने थाने में विवाहिता की नाबालिग से करा दी शादी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, January 30, 2019

जौनपुर: पुलिस ने थाने में विवाहिता की नाबालिग से करा दी शादी | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जिले के महराजगंज थाने की पुलिस ने एक विवाहिता की शादी उसके नाबालिग प्रेमी से थाने में करा दी। शादी के बाद से ही दोनों लापता है। किशोर के पिता ने डीजीपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। आरोप है कि पुलिस ने 21 जनवरी को दोनों की शादी थाने में कराने के बाद डायल 100 की गाड़ी से दोनों को बदलापुर पहुंचाया था। क्षेत्राधिकारी बदलापुर मामले की जांच कर रहे हैं। एसपी का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
महराजगंज थाना क्षेत्र के मजीठी गांव निवासी संजय गौतम ने पुलिस महानिदेशक, आईजी वाराणसी जोन, एसपी जौनपुर और सीओ बदलापुर, एसडीएम बदलापुर  को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि गांव की विवाहिता सुमन निषाद उनके नाबालिग पुत्र 14 वर्षीय शशिकांत को बहला फुसलाकर भगा ले गई थी। तीन चार दिन बाद 21 जनवरी को दोनों लौटकर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने दोनों की शादी करा दी थी। थाने से ही पुलिस ने डायल 100 की गाड़ी से दोनों को बदलापुर पहुंचा दिया। उनका बेटा शशिकांत कहां गया इसकी जानकारी अभीतक परिवार वालों को नहीं हो सकी है।
उन्होंने विवाहिता सुमन के अलावा उसकी सास, ससुर के अलावा शादी कराने वाले पुलिस के लोगों पर भी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पुलिस ने थाने में नाबालिग की शादी कराकर कानून के साथ भी खिलवाड़ किया है। संजय गौतम का दावा है कि पुलिस ने 21 जनवरी को जब थाने में उनके बेटे की शादी कराई उस दिन उनके पुत्र शशिकांत की उम्र 14 वर्ष 6 माह 11 दिन है। वह क्षेत्र के सीतला प्रसाद तिलकधारी स्मारक इंटर कालेज इब्राहिमपुर में हाईस्कूल का छात्र है। शिकायती पत्र के साथ उन्होंने प्रधानाचार्य की ओर से जारी जन्मतिथि प्रमाण पत्र को भी संलग्न किया है।
जिसमें प्रधानाचार्य ने प्रमाणित करते हुए कहा है कि शशिकांत पुत्र श्रीमती गीता देवी एवं संजय गौतम निवासी ग्राम मजीठी तहसील बदलापुर थाना महराजगंज मेरे विद्यालय में कक्षा 10 का नियमित छात्र है। छात्र पत्रावली स्कालर रजिस्टर बुक संख्या 26- ई क्रम संख्या 59 के अनुसार शशिकांत की जन्मतिथ 10 जुलाई 2004 है। हाईस्कूल परीक्षा 2019 की चेक लिस्ट में भी उसका नाम क्रमांक 0048 पर अंकित है।एसपी दिनेशपाल सिंह का कहना है कि नाबालिग की शादी थाने में कराने की शिकायत मिली है। सीओ बदलापुर को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad