जौनपुर: छुट्टा पशुओं से अब गुलजार होंगे बेकार पड़े हाटपैड | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, January 31, 2019

जौनपुर: छुट्टा पशुओं से अब गुलजार होंगे बेकार पड़े हाटपैड | #AAPKIUMMID


  • तहसील प्रशासन ने तीन हाटपैडों को गोशाला बनाने का लिया निर्णय

जौनपुर। केराकत तहसील के विभिन्न विकास खंडों में लाखों रुपये की लागत से बने बेकार पड़े हाटपैडों में तहसील प्रशासन ने छुट्टा पशुओं के लिए आशियाना बनाने का निर्णय लिया है। गुरूवार को उपजिलाधिकारी चंद्रेश कुमार सिंह ने हुरहुरी में गोशाला के लिए हाटपैड का निरीक्षण किया।
देखा जाय तो बसपा शासनकाल में किसानों के कृषि उत्पादित वस्तुओं सब्जी अन्य खाद्यान्न वस्तुओं की क्रय-विक्रय के लिए वर्ष 2009-2010 में लाखों रुपये की लागत से तहसील के विकास खंड केराकत के हुरहुरी गांव, विकास खंड डोभी के उमरी गांव तथा विकास खंड जलालपुर के ग्राम लहंगपुर में हाटपैड का निर्माण कराया गया था। किन्तु शासन-प्रशासन की उपेक्षात्मक रवैए के चलते नवनिर्मित हाटपैड बेकार होकर लोगों को मुंह चिढ़ाने लगे। कहीं-कहीं इन हाटपैडों में बने टीनशेड टूटकर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।
इधर छुट्टा पशुओं सांड़ व गायों के आतंक से किसानों में त्राहिमाम मची हुई है। पशुओं द्वारा किसानों की गाढ़ी कमाई से खेतों में खड़ी फसलों को चर जाने से किसानों में काफी गम व गुस्सा देखा जा रहा है। शासन द्वारा किसानों की फसलों को छुट्टा पशुओं से बर्बाद होने से बचाने हेतु जगह-जगह गोशाला निर्माण के लिए आदेश-निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए जा चुके हैं। शासन के आदेश के क्रम में केराकत तहसील में तीन विकास खंडों में बेकार पड़े हाटपैडों को गोशाला का रुप देने में तहसील प्रशासन जुट गया है।
गुरुवार को तहसील में उपजिलाधिकारी चंद्रेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें केराकत के हुरहुरी, डोभी के उमरी एवं जलालपुर के लहंगपुर में बने हाटपैडों में गोशाला बनाने का निर्णय लिया गया। उपजिलाधिकारी श्री सिंह ने बताया कि इन गोशालाओं में पशुओं की देखरेख में एक मानदेय पर एक प्राइवेट व्य​क्ति की तैनाती की जा रही है। तथा पशुओं के चारे की ब्यवस्था हेतु कुछ सम्भ्रान्त लोगों से सहयोग लेकर कई जायेगी।
बैठक में तहसीलदार श्री प्रकाश गुप्त, नायब तहसीलदार हेमंत कुमार विन्द, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. केएन कुशवाहा, कृषि प्रसार विनोद कुमार, वन क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश आदि उपस्थित रहे।







DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad