सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकासखण्ड स्थित गांधी स्मारक पीजी कालेज समोधपुर में युवा महोत्सव सप्ताह के समापन अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना एवं कालेज के अन्य छात्र/छात्राओं द्वारा नारी सशक्तिकरण जागरूकता रैली निकाली गई।
रैली को प्राचार्य डॉ. रणजीत कुमार पाण्डेय एवं समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के माध्यम से लोगों को नारी-सशक्तीकरण विषयक स्वास्थ्य, रोजगार, स्वच्छता, पोषण आदि के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। रैली के उपरांत उक्त विषयक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया।
गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रणजीत कुमार पाण्डेय ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को मूर्त रूप देने के लिए महिलाओं को निजी स्वतंत्रता देने के साथ ही उन्हें स्वयं अपने निर्णय का अधिकार देने की आवश्यकता है। देश, समाज और परिवार के उज्ज्वल भविष्य के लिये महिला सशक्तिकरण बेहद जरुरी है। सम्प्रति महिलाओं को स्वच्छ और उपयुक्त वातावरण प्रदान करने के साथ ही स्वयं, देश, परिवार या समाज आदि के विषय में निर्णय लेने की स्वतंत्रता प्राप्त करने की आवश्यकता है। तभी हम विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होंगे और देश का सर्वांगीण विकास होगा।
गोष्ठी को डॉ. राजीव रंजन, अखिलेश सिंह, हिमांशु, क्षमा, अनामिका आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य डॉ. मोती लाल गुप्त, डॉ. रमेश सिंह, डॉ. अरविंद सिंह, डाॅ. लक्ष्मण सिंह, डॉ. पंकज सिंह आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP