जौनपुर। शाहगंज नगर के मुख्य मार्ग की सड़क चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम व नागरिकों के बीच नोकझोंक हुई। अधिकारियों के समझाने के बाद प्रशासन द्वारा कई लोगों का अतिक्रमण हटाया गया।

नगर के मुख्य मार्ग की सड़क चौड़ीकरण का काम लोक निर्माण विभाग द्वारा एक वर्ष से चल रहा है। विभाग के लचीले रवैये से नाराज लोगों ने एक महीने पूर्व समाधान दिवस पर पहुंचे जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई।मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए ठेकेदार को एक महीने के भीतर सड़क व नाली निर्माण न करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी दी। समय सीमा समाप्त होने पर गुरुवार को उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव, कोतवाल जयप्रकाश सिंह के साथ एक प्लाटून पीएसी के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे। जहां नागरिकों ने विरोध करना शुरु कर दिया।
लोगों का कहना था कि लोक निर्माण विभाग के दस्तावेजों में सड़क की चौड़ाई सात मीटर है। विभाग द्वारा बिना किसी नोटिस के लोगों का निर्माण ध्वस्त कर रहा है। एसडीएम के समझाने बुझाने के बाद किसी तरह से लोगों का गुस्सा शान्त हुआ। तब कहीं जाकर लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु की। पहले दिन जेसीज चौक से डाक खाना तिराहे तक का अतिक्रमण हटाया गया।




DOWNLOAD APP