नौपेड़वा, जौनपुर। क्षेत्र के राजाराम मेमोरियल पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि समाज व राष्ट्र की तरक्की के लिए शिक्षा बहुत ही जरूरी है। अच्छी शिक्षा के अलावा बच्चों को संस्कारिक व अन्य क्रियाकलापों में भी दक्ष बनाया जाना चाहिए जिससे वे भविष्य की चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर सकें।
विद्यालय के बच्चों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य को लेकर समाजसेवी राजाराम जायसवाल द्वारा इसकी स्थापना की गई थी। उन उद्देश्यों की पूर्ति में विद्यालय बिल्कुल सफल दिखाई दे रहा है। इससे पूर्व अतिथियों ने मां सरस्वती व विद्यालय के संस्थापक स्व. राजाराम के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात् बच्चों ने नृत्य व नाटक के माध्यम से जल संरक्षण, साफ-सफाई, देश प्रेम, पठन-पाठन आदि का संदेश दिया। जल है तो कल है, जीवन में पिता की भूमिका, प्लास्टिक के प्रयोग से उत्पन्न प्रदूषण आदि से संबंधित प्रेरक कार्यक्रम बेहद सराहनीय रहे।
इस मौके पर विद्यालय की स्थापना काल से जुड़े पांच वरिष्ठ अध्यापकों को उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया। प्रबन्धक प्रमोद जायसवाल व डायरेक्टर पारूल जायसवाल ने अतिथियों का स्वागत किया तथा प्रधानाचार्य अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की व भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला। संचालन वरिष्ठ अध्यापक सुभाष त्रिपाठी ने किया।
इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक कुमार श्रीवास्तव, कृष्ण कुमार जायसवाल, प्रधान अशोक कुमार जायसवाल, अमर नाथ यादव, डा. मनोज मिश्र, शासकीय अधिवक्ता, रामआसरे यादव, सम्पादक रामजी जायसवाल, सर्वेश जायसवाल, महेन्द्र गुप्ता, राजेन्द्र निगम, दिलीप जायसवाल सहित क्षेत्र के तमाम विशिष्टजन व अभिभावक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP