• चिकित्सकों ने कहा- तनाव से काफी लोग हृदय रोग से हो रहे पीड़ित
जौनपुर। रोटरी क्लब जौनपुर व एपेक्स हास्पिटल वाराणसी के संयुक्त तत्वावधान में सिपाह स्थित एक निजी अस्पताल पर शनिवार को हृदय एवं कैंसर रोग के मरीजों के लिये निःशुल्क परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में आये लोगों के बीच डा. कमर अब्बास ने कहा कि वर्तमान में जिस प्रकार से भागदौड़ भरी जीवनशैली से लोगों का सामना हो रहा है, उसकी वजह से उत्पन्न तनाव से एक बड़ी जनसंख्या हृदय रोग से पीड़ित होती जा रही है। इससे बचने के लिये जीवनशैली में बदलाव करना बेहद आवश्यक है।

शिविर में वाराणसी से आये चिकित्सकों ने कहा कि हृदय रोग के मरीजों को जाड़े में अपना विशेष ध्यान रखना चाहिये, क्योंकि जाड़े में हृदयाघात की संख्या में वृद्धि हो जाती है। इससे बचने के लिये इस मौसम में नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिये। चिकित्सक द्वारा लिखी गयी दवा को नियमित रूप से लेते रहना चाहिये। शिविर में 132 मरीजों ने अपना जांच कराया जहां चिकित्सकों ने उचित परामर्श देकर सभी को लाभान्वित किया। अन्त में रोटरी क्लब के सचिव जयकिशन साहू ने समस्त आगंतुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर संजय जायसवाल, रविकांत जायसवाल, शिवांशु श्रीवास्तव, अभिषेक गुप्ता, सुजीत श्रीवास्तव, रवि चौधरी, शशांक सिंह, अमित पाण्डेय सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP