डाक निदेशक केके यादव ने लखनऊ जीपीओ में किया ध्वजारोहण, 37 डाककर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया सम्मान | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, January 26, 2019

डाक निदेशक केके यादव ने लखनऊ जीपीओ में किया ध्वजारोहण, 37 डाककर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया सम्मान | #AAPKIUMMID


  • लखनऊ जीपीओ में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

लखनऊ। डाक विभाग द्वारा लखनऊ जीपीओ में 70वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ कृष्ण कुमार यादव ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ध्वजारोहण किया। विभिन्न्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 37 अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
अपने संबोधन में डाक निदेशक केके यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस प्रसन्नता का दिवस है। इस दिन सभी भारतीय नागरिकों को मिलकर अपने लोकतंत्र की उपलब्धियों का उत्सव मनाना चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के साथ-साथ हमें अपने कर्तव्यों का भी एहसास होना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक और सरकारी व्यवस्था के अंग दोनों रूप में, संविधान द्वारा स्थापित तंत्र की मजबूती हेतु कार्य करते हुए  इसके लाभों को समाज के अंतिम  व्यक्ति तक पहुँचाने का कार्य करना चाहिए।
देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों और महापुरुषों का स्मरण करते हुए निदेशक डाक सेवाएँ उन्होंने कहा कि उनके बलिदान और त्याग के कारण ही आज हम आजादी के खुशनुमा माहौल में साँस ले रहे हैं। इन महापुरुषों के सपनों को आत्मसात करते हुए ही भारत देश ने एक कल्याणकारी संविधान बनाया, अत: हमें इसकी कीमत पहचानते हुए इसमें समाहित भावनाओं को अक्षुण्ण रखना होगा। श्री यादव ने कहा कि हमारा दायित्व होना चाहिए कि सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं आम जन तक पहुंचे और इसके लिए हमें अधिक प्रभावी और प्रतिबद्ध रूप में कार्य करना होगा।
लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर आरएन यादव ने कहा कि डाक विभाग आम जन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में इसकी भूमिका और भी अहम हो जाती है। इस अवसर पर डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर टीपी सिंह, सहायक निदेशक एपी अस्थाना, नेशनल सोर्टिंग हब मैनेजर विजेंद्र सिंह, सहायक डाक अधीक्षक धर्मेन्द्र मिश्र, उमेश कुमार, संदीप चौरसिया, डाक निरीक्षक प्रियम गुप्ता, आनंद कुमार, विनोद सिंह सहित डाक विभाग के तमाम अधिकारी, कर्मचारी और उनके परिजन मौजूद रहे।

DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad