जौनपुर। जिले के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के नवापुर गाँव में जमीनी विवाद को लेकर मंगलवार की सुबह दो पक्ष आमने सामने हो गए। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में जमकर लाठियां चली। जिमसें दोनों पक्षों से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
क्षेत्र के नवापुर गाँव के लालचंद राजभर व लालजी गौड़ में जमीन को लेकर वर्षो से विवाद चल रहा है। मंगलवार की सुबह पहले पक्ष लालचंद राजभर ने अपने हैण्डपम्प का पानी निकासी के लिए विवादित जमीन में नाली खोद रहे थे। तभी दूसरे पक्ष के लालजी गौड़ ने नाली खोदने के लिए मना करने लगे तो दोनों पक्षो में कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्षो से जमकर लाठियां चलने लगी जिसमें दोनों पक्षो से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
मारपीट के दौरान पहले पक्ष से फूलचंद 60 वर्ष, उर्मिला 45 वर्ष,सपना 17 वर्ष, लालचंद 50वर्ष और दूसरे पक्ष से बसंती 60 वर्ष, शीला 35 वर्ष, जगदीश 42 वर्ष, प्रवीण 22 वर्ष, राकेश 40 वर्ष, अवधेश 26 वर्ष, सीमा 38 वर्ष, गणेश 23 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टरों ने फूलचंद, सपना, लालचंद व दूसरे पक्ष से बसंती, प्रवीण, राकेश, अवधेश, सीमा की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष बंशबहादुर सिंह का कहना है कि मारपीट हुई है। जांचकर उचित कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP