• ठिठुरते हाथों में आए कंबल तो हाथ जोड़ मुँह से निकली दुआएं
नई दिल्ली। भारत में लाखों बेघर लोग कड़कड़ाती ठंड में सड़कों पर ही सोते है और उन बेसहारा लोगों के पास ठंड से बचने के लिए कोई गर्म कपड़े भी नहीं होते। उन्हें सर्दी से बचाने के प्रयास में पढ़ाई कर रहे समाजवादी पार्टी के नेता जौनपुर जिले के शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई के पुत्र शिवेंद्र यादव जुटे हुए हैं, जो जरूरत मंद लोगों को गर्म कंबल उन तक पहुंचते हैं।

यह धर्मार्थ कार्य वह अपने मित्रों के साथ पिछले कई सालों से कर रहे है तथा असहायों को राहत पहुंचाते रहे हैं। सर्दी के शुरू में ही सड़क के किनारे सोने वाले बेसहारों झुग्गी झोपड़ी वाले गरीब परिवारों में बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों में वह गर्म कपड़े बांटते हैं।
शनिवार को इस ठिठुरती ठंड भरी रात में बेशहारा गरीबो को शिवेंद्र ने राहत के कंबल इन बेसहारा लोगों को ठंड से बचाने के लिए बाँटे। दिल्ली जैसे शहर में 2.5 डिग्री ठंड में कश्मीरी गेट, पुरानी दिल्ली में ठंड में कांपते फुटपाथ पर ठंड से ठिठुरते बेसहारो को कंबल ओढ़ाया।
इसके बाद बस स्टैंड में ठंड से कराह रहे लोगों को कंबल बांटे। आगे बढ़ते ही फुटपाथ पर स्ट्रैच सो रहे एक दिव्यांग को कंबल दिया जिसके पास एक भी कंबल नहीं था। इस ठंड भारी रात में कंबल पाकर इन गरीब-असहायों के चहरे खिल उठे।




DOWNLOAD APP