गौराबादशाहपुर, जौनपुर। थाना क्षेत्र के प्रेमापुर गांव में रविवार की रात चोर घर में घुसकर नकदी समेत पांच लाख रुपये से अधिक का जेवर उड़ा दिये। चोरी की सूचना पर सोमवार की सुबह पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल किया। चोरी की वारदात से ग्रामीणों में दहशत है।

गांव के रामा यादव के घर के छत के रास्ते घुसे चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर घर के पीछे बनी खिड़की के छज्जे को पकड़ उसके सहारे छत पर चढ़कर आंगन के रास्ते घर में घुस गये। चोरों ने घर में सोई बहुओं के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। मुख्य द्वार को भी अंदर से बंद कर दिया। दूसरे कमरे में रखी लोहे की आलमारी को तोड़कर उसमें रखे 20 हजार रुपये नकद निकाल लिये और चार बक्सों को उठा ले गये।
सुबह बहू के जागने के बाद दरवाजा बाहर से बंद देख शोर मचाने पर परिजनों ने किसी तरह से दरवाजा खोला तो पता चला कि चार बक्से गायब हैं और आलमारी का लाक टूटा हुआ है। गांव से कुछ दूरी पर रेलवे पटरी के किनारे टूटे बक्से पाये गये। चोर बक्से का ताला तोड़कर जेवर निकाल ले गये और कपड़े छोड़ दिये। चोरी गये जेवर की कीमत पांच लाख रुपये से अधिक बतायी गयी है। रामा यादव घर पर ही रहकर खेती बाड़ी करते हैं। इनके चार बेटे हैं जो बाहर नौकरी करते हैं।
उधर क्षेत्र के दुधौरा गांव निवासी मोहम्मद कलीम की दुधौरा बाजार में कपड़े की दुकान है। हर दिन की तरह वह दुकान बन्दकर अपने घर चला गया। जब सुबह दुकान खोलने के वह आया तो देखा कि दुकान में पीछे का दरवाजा खुला हुआ है। करीब दो लाख के कपड़े और कीमती सामान सहित गल्ले में रखा पांच हजार रुपया गायब है। ज्ञात हो कि इस इलाके में कुछ दिन पूर्व ही पचेवरा गांव में अखिलेश राय के यहाँ भी लाखों की चोरी हुई थी जिसका पता अभी भी पुलिस नहीं कर सकी है।




DOWNLOAD APP