सुजानगंज, जौनपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री प्रत्यूष मणि त्रिपाठी (36) की सोमवार देर रात लखनऊ में हत्या कर दी गयी थी। जिसके उपलक्ष्य में उनके पैतृक गांव में एक शोक संवेदना का आयोजन किया गया। प्रत्यूष क्षेत्र के पूरा कोदई गाँव के निवासी थे और कैसरबाग लखनऊ में रहकर राजनीति करते थे।

बीते 25 नवम्बर को प्रत्यूष के ऊपर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। सोमवार की रात बदमाशों ने बादशाहनगर रेलवे स्टेशन के पास प्रत्यूष के ऊपर हमला कर दिया और चाकूओं से गोदकर भाजपा नेता की हत्या कर दी। शुक्रवार की देर शाम सुजानगंज में कैंडल मार्च निकाला गया जो गौरीशंकर धाम होते हुए सुजानगंज बाजार तक गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने प्रत्युष के परिवार वालों के लिए सुरक्षा, पत्नी को सरकारी नौकरी तथा एक करोड़ रुपये की मांग किया।
विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि प्रत्युष पार्टी के अमूल्य धरोहर थे। जिन्होंने पार्टी को बुलंदियों तक पहुंचने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। हम उनके उपकारों को कभी भी नहीं भूल सकते। उन्होंने बताया कि वे विधायक बृजेश पाठक के नेतृत्व में 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री से मिलेंगे और सत्र चलने पर यह बात विधानसभा में भी उठाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त हम सभी विधायक भी यथासंभव उनके परिवार की मदद करेंगे।
इस मौके पर अमित तिवारी, सुधीर तिवारी, चन्दन त्रिपाठी, कन्हैया लाल त्रिपाठी, विद्याशंकर तिवारी अदि ने संवेदना प्रकट किया। प्रत्यूष की दो पुत्री और एक पुत्र हैं।




DOWNLOAD APP