चुर्क सीमेंट प्लांट से जेपी सीमेंट ने शुरू किया उत्पादन: एसकेपी गुप्ता | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, December 21, 2018

चुर्क सीमेंट प्लांट से जेपी सीमेंट ने शुरू किया उत्पादन: एसकेपी गुप्ता | #AAPKIUMMID

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के चुर्क सीमेन्ट प्लान्ट से जेपी सीमेन्ट ने सफलतापूर्वक उत्पादन शुरू कर दिया है। जेपी सीमेन्ट ने फिर से उत्तर प्रदेश के बाजारों मेे तेजी से पैठ बना रही है। चुर्क प्लान्ट से सीमेन्ट उत्पादन की शुरूआत से सीमेन्ट के मामले उत्तर प्रदेश ने आत्मनिर्भरता की ओर एक और कदम बढ़ाया है। चुर्क प्लान्ट से प्रतिमाह लगभग 15 से 20 लाख बोरी सीमेन्ट प्रतिदिन उत्पादन होने की शुरूआत हो चुकी है। इससे उत्तर प्रदेश के बाजारों को सीमेन्ट आपूर्ति के लिए पड़ोसी राज्यो का मुँह नहीं देखना पड़ेगा। और उन पर निर्भरता कम होगी। यह बातें कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेन्ट (मार्केटिंग) एसकेपी गुप्ता ने कही।

उन्होंने जौनपुर क्षेत्र के सीमेन्ट विक्रेताओं, इंजीनियरों एवं वास्तुविदों से सम्पर्क किया। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जेपी सीमेन्ट ने अपने सभी प्लान्ट में क्वालिटी कन्ट्रोल की व्यवस्था को विश्व प्रसिद्ध उपकरणों की मदद से सर्वोत्तम बनाया है। जेपी सीमेन्ट ने सर्वोत्तम सीमेन्ट क्वालिटी एवं सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवा को ही अपनी बिक्री व्यवस्था को आधार बनाया है। इसके परिणाम स्वरूप  पिछले कुछ समय में जेपी सीमेन्ट अपना शेयर बढ़ाने में कामयाब हुई है। साथ ही उपभोक्ताओं एवं ग्राहकों तथा विक्रेताओं के बीच जेपी सीमेन्ट की नयी पहचान भी स्थापित हुई है।
श्री गुप्त ने बताया कि देश की विख्यात सीमेन्ट कम्पनी होने के नाते जेपी सीमेन्ट की यह कोशिश है कि जेपी सीमेन्ट से जो घर बने वह अन्दर से सॉलिड और पीढ़ियों तक टिका रहे। लोगों के आवास के लिए शानदार घर बनाने के प्रयत्न में जेपी सीमेन्ट निरन्तर अपना योगदान दे रही है। जेपी सीमेन्ट उच्च शक्ति के पोर्टलैण्ड सीमेन्ट क्लिंकर और चुनिंदा, उच्च गुणवत्ता वाले विशेष रसायन को (एक साथ पीसकर या ब्लेन्ड) कर तैयार किया जाता है। जेपी सीमेन्ट में विद्यमान महीन एवं गोलाकार फ्लाइऐश के क्रियाशील कण कँक्रीट की गीली (ताज़ी) और ठोस दोनों ही अवस्थाओं के स्वभाव और गुणों को बेहतर रूप से प्रभावित करते हैं। जिससे भवन निर्माण अधिक शक्तिशाली और टिकाऊ बनता है।
उन्होंने कहा कि जेपी सीमेन्ट ने अपने प्रशिक्षण और जागरूकता अभियान से राजमिस्त्री, सीमेन्ट कारीगरों, ठेकेदारों एवं इंजीनियरों को व्यापक स्तर पर प्रशिक्षित कर रही है। ताकि निर्माण के दौरान की जाने वाली सामान्य भूल एवं गलतियों से बचा जा सके और जेपी सीमेन्ट से बनने वाली हर इमारत ठोस ही नही बल्कि दीर्घायु भी हो, ग्राहक सेवा के इन्ही प्रयासों ने जेपी सीमेन्ट को सफलता के शानदार मुकाम पर पहुँचाया है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad