जौनपुर। लायंस क्लब द्वारा गरीब मरीजों के हृदय का निःशुल्क आपरेशन कराने हेतु शिविर लगा गया जहां 124 लोगों की जांच करते हुये 5 मरीजो को आपरेशन हेतु चिन्हित किया गया। नगर के अहियापुर स्थित एक निजी अस्पताल में आयोजित शिविर में आये लोगों का स्वागत संस्थाध्यक्ष अशोक मौर्य ने किया।
तत्पश्चात् वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. वीएस उपाध्याय ने बताया कि जिन बच्चे या लोगों के दिल में सुराग है या हृदय रोग से पीड़ित है और आपरेशन कराने में असमर्थ हैं, ऐसे लोगों को सहायता पहुंचाने के लिये श्री सांई हास्पिटल में निःशुल्क आपरेशन व क्राइस्ट हास्पिटल राजकोट में नाम मात्र चार्ज पर हृदय का आपरेशन कराया जायेगा।

क्राइस्ट हास्पिटल राजकोट के कार्डियोथोरेसिक सर्जन डा. सर्वेश्वर प्रसाद ने मरीजों की जांच कर आपरेशन हेतु चयनित किया। साथ ही बताया कि हृदय की धमनी (कोरोनरी आर्टरी) में कुछ रूकावट होने को हृदय धमनी रोग (कोरोनरी आर्टरी डिजीजय सीएडी) कहते हैं। यह रुकावट वसा के जमाव होने से होती है जिससे धमनी कठोर हो जाती है व रक्त के निर्बाध बहाव में रूकावट आती है।
इस अवसर पर शकील अहमद, सै. मोहम्मद मुस्तफा, सुरेश चन्द्र गुप्ता, शत्रुघन मौर्य, रामकुमार साहू, सिद्धार्थ मौर्य, अश्वनी बैंकर, सुभाष यादव, अवधेश मौर्य सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP