जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के महेवा गांव में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी जिसे अराजक तत्वों द्वारा सोमवार की रात तोड़कर बगल में फेंक दिया गया था। जिसकी सूचना अनुसूचित जाति के लोगों द्वारा 100 नंबर को दी गई थी। वहीं मौके पर पहुंची 100 नंबर की पुलिस ने टूटी अंबेडकर की प्रतिमा को एक सुरक्षित स्थान पर रखवा दिया और मंगलवार की सुबह उसे पुनः स्थापित कराने की बात कह कर वापस चली गई।

मंगलवार की सुबह जब पुलिस विभाग का कोई भी अधिकारी वहां नहीं दिखा तो अनुसूचित जाति के लोग उग्र हो गए और महेवा गांव निवासी राजेश पटेल पुत्र मोती लाल पटेल की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में अनुसूचित जाति के लोगों ने बाबतपुर जमालापुर राजमार्ग पर ठाठर गांव के समीप जाम कर दिया जहां जाम के दौरान दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।
वहीं सूचना पर मौके पर उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं मोती लाल यादव सहित क्षेत्राधिकारी मछली शहर विजय सिंह व सर्किल के सभी थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए।
उपजिलाधिकारी मडियाहूं मोती लाल यादव के समझाने बुझाने के ढाई घंटे के बाद किसी तरह जाम समाप्त हुआ। महेवा गांव के लेखपाल शिवम साहू को निर्देश दिया कि उक्त जमीन की पैमाइश कर पुनः अंबेडकर की मूर्ति को स्थापित कराये। इस संदर्भ में प्रभारी थानाध्यक्ष नेवढ़िया अरुण मिश्रा ने बताया कि उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। लेखपाल द्वारा उक्त जमीन की पैमाइश कर मूर्ति को पुनः स्थापित किया जाएगा हालांकि अभी अंबेडकर की मूर्ति पुलिस के कब्जे में है।




DOWNLOAD APP