जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में सोमवार को राष्ट्रीय युवा दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। कार्यक्रम संयोजक राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक राकेश कुमार यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह ऐतिहासिक होगा।

उन्होंने कहा कि समारोह में दो लाख विद्यार्थियों के प्रतिभाग का लक्ष्य रखा गया है। विश्वविद्यालय से संबद्ध चारों जनपदों के महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों को 12 जनवरी को विश्वविद्यालय लेकर आएंगे। विभिन्न जनपदों में इसके लिए अलग से टीमों का गठन हुआ है। पंजीकरण प्रोफोर्मा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।
वित्त अधिकारी एमके सिंह ने कहा कि यह समारोह एक सामाजिक कार्यक्रम है जिसमें हर वर्ग की सहभागिता हो इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करना पड़ेगा। कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल समिति के समन्वयकों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि समिति के समन्वयक अपने स्तर पर अपनी टीमों को तैयार कर काम करें।
इस अवसर पर रोवर्स रेंजर के समन्वयक डॉ. जगदेव, प्रो. मानस पांडेय, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रो. एके श्रीवास्तव, डॉ. मनोज मिश्र, डॉ. राजकुमार सोनी, डॉ. प्रमोद कुमार यादव, डॉ. नूपुर तिवारी, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. केएस तोमर, रहमतुल्लाह, एमएम भट्ट, डॉ. संजय श्रीवास्तव, अशोक सिंह आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP