जौनपुर। जिला स्वच्छता समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी गौरव वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में हुई जहां बताया गया कि बेसलाइन सर्वे 2012 में छूटे/वंचित परिवारों के अप्रुबल पर छूटे/वंचित 132665 लाभार्थियों की भारत सरकार की वेबसाइट पर फीडिंग करायी जा चुकी है जिनके शौचालय का निर्माण कार्य आगामी 31 जनवरी तक पूर्ण कराया जाना है।
उक्त लाभार्थियों का खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सत्यापन कराया गया है जिसमें जनपद में 10311 लाभार्थी अपात्र पाये गये हैं। अपात्रों को छोड़कर पात्रों का अप्रुबल कराये जाने का प्रस्ताव मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष रखा गया जिस पर उन्होंने सहमति दिया।

इसी क्रम में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत चयनित मैन पावर एजेन्सी एवं कार्यरत मैन पावर के सेवा विस्तार का प्रस्ताव मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष रखा गया जिस पर उन्होंने मैनपावर एजेन्सी का कार्यकाल 31 मार्च तक बढ़ाने की संस्तुति दी। साथ ही उन्होंने दो अतिरिक्त जिला समन्वयक रखने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने ब्लाक में माडल शौचालय का निर्माण शीघ्र करा लें। स्वच्छाग्रहियों की बैठक 15 दिन में अवश्य करें और उनसे प्रगति के बारे में जानकारी भी प्राप्त करें।
उन्होंने जिला समन्वयक अनूप सिंह को निर्देशित किया कि सभी ब्लाक से स्वच्छाग्रहियों की सूची लेकर उनसे फोन के माध्यम से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की रिपोर्ट लें। बैठक में परियोजना निदेशक अरविन्द सिंह, डीपीआरओ, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, सहायक खण्ड विकास अधिकारी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP