जौनपुर: बौद्ध मंदिर का ताला तोड़कर मूर्ति उठा ले गए चोर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, December 10, 2018

जौनपुर: बौद्ध मंदिर का ताला तोड़कर मूर्ति उठा ले गए चोर | #AAPKIUMMID


  • ग्रामीणों ने जताई नाराजगी, लगाया जाम, की नारेबाजी 

जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के मढ़ी गांव में स्थित कपिलवस्तु बुद्ध विहार मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने रविवार की रात बुद्ध जी की मूर्ति व दो अंबेडकर जी की मूर्ति को गायब कर दिया। वहीं सोमवार की सुबह जब ग्रामीणों को चोरी होने की सूचना हुई तो ग्रामीणों ने घटना की सूचना 100 नंबर व नेवढ़िया पुलिस को दी।
सूचना पर प्रभारी नेवढ़िया अरुण मिश्रा भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने लगे लेकिन ग्रामीण उग्र हो गए और लगभग सौ की संख्या में बच्चों सहित महिलाएं जमालापुर बाबतपुर राजमार्ग पर पहुंचकर सिहोरीबीर के पास जाम लगा दिये। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पुलिस मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। मामला गंभीर होता देख क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं सहित सर्किल के सभी थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए लेकिन उसके बाद भी आक्रोशित ग्रामीण शांत नहीं हुए और उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं के आने की मांग पर अड़े रहे।
वहीं आक्रोशित ग्रामीण राजमार्ग पर टायर सहित कुछ ज्वलनशील सामान को भी रखकर उसे आग के हवाले कर दिए। सूचना के कुछ देर पश्चात उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं मोती लाल यादव भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने लगे।
उधर सूचना पर फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंच गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ सदर विनय द्विवेदी क्यूआरटी टीम के साथ साथ डाक स्वायट टीम भी मौके पर पहुंच गई। वहीं उक्त लोगों के समझाने व 48 घंटे में चोरी का पर्दाफाश करने के आश्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम को समाप्त किया। वहीं ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि मंदिर के बगल में ही बौद्ध विहार की जमीन को एक व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है उस जमीन को भी कब्जा मुक्त कराया जाए तब जाकर जाम समाप्त किया जाएगा।
उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं ने उक्त जमीन से कब्जा खाली करवाने का भी आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण पूर्ण रूप से शांत हुए। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना क्षेत्र के ही लगधरपुर गांव निवासी सुभाष गिरी पुत्र सीताराम गिरी के खिलाफ अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ मंदिर में चोरी करने व दान पेटी में रखे डेढ़ लाख रुपए के साथ साथ बौद्ध बिहार की जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया हैं। वहीं तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों युवक को गिरफ्तार कर थाने लाकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई। इस संदर्भ में प्रभारी थानाध्यक्ष नेवढ़िया अरुण मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad