जौनपुर। बरसठी बीईओ ने बुधवार को ब्लाक के आठ प्राइमरी व जूनियर विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें दो शिक्षामित्र समेत छ: शिक्षकों के अनुपस्थित मिलने पर उनके विरुद्ध वेतन रोकने के लिए बीएसए को पत्र लिखा है। वहीं एक विद्यालय में छात्र संख्या काफी कम मिलने पर शिक्षक को कड़ी चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया है। बीईओ के निरीक्षण से अन्य स्कूल के अध्यापकों में हड़कम्प मचा रहा।

बरसठी बीईओ जवाहर लाल यादव ने बुधवार को सुबह क्षेत्र के पपरावन प्राइमरी विद्यालय पर पहुँचे तो वहाँ पर तैनात शिक्षक विजय कुमार यादव व शिक्षामित्र विमला देवी कंचन बिना किसी सूचना के गायब रहे। उसके बाद प्राइमरी विद्यालय सरायबैद्य पहुँचे तो वहाँ भी शिक्षक मनोज जायसवाल स्कूल से नदारद रहे। वहीं परियत प्राइमरी विद्यालय के प्रधानाध्यापक छोटे लाल गुप्ता विद्यालय बन्द कर गायब रहे। बच्चे विद्यालय के बाहर खेल रहे थे और शिक्षकों के आने का इंतजार कर रहे थे।
इसके अलावा बीइओ ने कटवार जूनियर पटखौली प्राइमरी व जूनियर राजापुर प्राइमरी विद्यालय पर भी निरीक्षण किया वहाँ सब कुछ ठीक रहा। सभी के वेतन रोकने की संस्तुति करते हुए बीएसए को पत्र लिखा है। बीईओ के औचक निरीक्षण से विद्यालय से गायब रहने वालो अध्यापकों मे हड़कंप मचा हुआ है।





DOWNLOAD APP