जौनपुर: दो दिवसीय जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता कार्यक्रम सम्पन्न | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, December 9, 2018

जौनपुर: दो दिवसीय जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता कार्यक्रम सम्पन्न | #AAPKIUMMID


  • रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी हुई प्रस्तुति

सिकरारा, जौनपुर। दो दिवसीय जनपदीय 41वीं बेसिक बाल कीड़ा प्रतियोगिता सिकरारा बीआरसी परिसर में आयोजित हुआ। जिसका रविवार को समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया।
उन्होंने कहा कि पढाई के साथ-साथ खेलों का आयोजन होना जरूरी है। जिससे बच्चे मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं। विशिष्ट अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेन्द्र सिंह ने कहा कि यहां से जीतकर आगे बढ़ने वाले खिलाड़ी मण्डल से लेकर प्रदेश व देश में नाम रोशन करें।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह व कार्यक्रम संयोजक बीईओ राजीव कुमार यादव ने अतिथियों को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट किया। मां शारदा बालिका इण्टर कालेज की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना व शिक्षिका संयुक्ता सिंह ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
अध्यक्षता माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश सिंह व संचालन जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने किया। आभार बीईओ राज नारायण पाठक ने व्यक्त किया।
प्रतियोगिता में एथलेटिक्स में मड़ियाहूं तहसील के खिलाड़ी अव्वल रहे तो कुश्ती में सदर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। मड़ियाहूं की आंचल ने 400 मीटर व 400 मीटर की दौड़ में दोहरी सफलता अर्जित करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। राष्ट्रीय एकांकी में शाहगंज ने बदलापुर को पराजित कर पहला स्थान हासिल किया तो लोकगीत, लोकनृत्य में बदलापुर तहसील पहला स्थान अर्जित किया तो मछलीशहर को दूसरा स्थान मिला।
उच्च प्राथमिक विद्यालय बालक स्तर के गोला प्रक्षेप में मड़ियाहूं के शेख नयाब ने केराकत के वरुण नायर को पछाड़ते हुए फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया। बालकों के बैजमिंटन में मछलीशहर प्रथम तो मेजबान सिकरारा के खिलाड़ियों को दूसरा स्थान मिला। बालिकाओं के बैजमिंटन प्रतियोगिता में शाहगंज प्रथम तो सिकरारा को दूसरे स्थान से सन्तोष करना पड़ा। बालिकाओं के बालीबाल प्रतियोगिता में बदलापुर को पहला व सिकरारा को दूसरा स्थान मिला।
यूपीएस बालिकाओं के खो-खो प्रतियोगिता में फाइनल में मड़ियाहूं ने मछलीशहर को हराया तो प्राथमिक स्तर के बालको के खो-खो खेल में भी मड़ियाहूं के खिलाड़ी अव्वल रहे। प्राथमिक स्तर के बालकों के चार सौ मीटर की दौड़ में मड़ियाहूं के शोनू ने मछलीशहर के आदर्श को पछाड़ा। प्राथमिक स्तर के दो सौ मीटर बालिकाओं की दौड़ में मेंहदी मड़ियाहूं की अन्नू गौतम, चार सौ मीटर की दौड़ में मड़ियाहूं की ही अंजलि यादव ने बाजी मारी। बालको के दो सौ मीटर की दौड़ में सदर के नीतेश पहले स्थान पर रहे।
कुश्ती प्रतियोगिता के 25 से 30 किलोवर्ग भार में शाहगंज के शिवा, 30 से 35 किलोवर्ग भार में धर्मापुर सदर के दीपांशु, 35 से 40 किलोवर्ग भार में धर्मापुर सदर के ही बृजेश कुमार, 40 से 45 किलोवर्ग भार में हरबसपुर सदर के नीरज यादव व 45 किलोवर्ग भार से अधिक की कुश्ती प्रतियोगिता में धर्मापुर सदर के ही सूरज ने अपने सहयोगियों को धूल चटाई। योगासन में सदर तहसील को पहला स्थान मिला। लम्बी कूद में केराकत की उजाला ने बाजी मारी। उच्च प्राथमिक स्तर के बालकों के खो-खो प्रतियोगिता में मड़ियाहूं ने जीता। अन्ताक्षरी में सदर तहसील अव्वल रही। विशेष प्रदर्शन में मछलीशहर प्रथम तो शाहगंज को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।
जिसमें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित अवकाश प्राप्त शिक्षक विजय बहादुर सिंह, माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सरोज सिंह, बीईओ मऊ विश्वजीत कुमार, बीईओ बसंत शुक्ला, बीईओ राजीव यादव, बीईओ सुनील कुमार, बीईओ शैलपति यादव, बीईओ रमा पांडेय, बीईओ राजेश यादव, बीईओ नरेन्द्र मिश्रा, बीईओ संजय यादव, बीईओ मंगरू राम, बीईओ मनोज यादव, बीईओ शशिकांत श्रीवास्तव, बीईओ जय कुमार, बीईओ अरुण यादव, बीईओ सुधा वर्मा, प्रधान जयंत कुमार सिंह, शिक्षक नेता राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।
निर्णायक व रेफरी के रूप में ट्रैक प्रभारी ब्लाक अध्यक्ष देशबन्धु यादव, सतीश कुमार सिंह, रामचन्द्र यादव, विनय सिंह, कृष्ण गोपाल यादव, रविचंद्र, रविन्द्र यादव, राकेश कुमार, सत्य प्रकाश सिंह, वीरेन्द्र यादव, प्रेम बहादुर पाल, रुद्रसेन यादव, अतुल यादव, अनंत यादव व संदीप कुमार रहे। प्रतियोगिता में शैलेष चतुर्वेदी, मृत्युंजय सिंह, अनुपम श्रीवास्तव, धीरेंद्र यादव, राजेश सिंह टोनी, शैलेंद्र सिंह, डा. श्याम शरण सिंह, राजेन्द्र प्रताप, सन्तोष सिंह बघेल, राजेश सिंह, राजीव सिंह, प्रमोद सिंह, राजीव उपाध्याय, अशोक राजभर, केशव सिंह आदि का विशेष योगदान रहा।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad