जौनपुर। बदलापुर तहसील क्षेत्र के कटहरी गांव में प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में रविवार को हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा स्थल पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। बाइक पर सवार प्रताप हिन्दू सेना के कार्यकर्ता लेदुका बाजार से जुलूस निकालकर जयश्रीराम का जयघोष करते हुए कटहरी गांव पहुंचे। पूजा स्थल पर पहुंचकर हंगामा किया। जहां प्रार्थना सभा के नाम पर धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगाया।
कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा स्थल की दीवाल पर पेंट से जय श्रीराम लिखते हुए मौजूद लोगों को धर्म परिवर्तन से बचने के लिए जागरूक किया। चन्द्रसेन सिंह ने कहा कि हम सब हिन्दू धर्म से जुड़े हैं। हमको इस बात का फक्र होना चाहिए। आज हिंदू समाज को तोडऩे के लिए तमाम मिशनरियां काम कर रही हैं। हम सब को संगठित रह कर अपनी ताकत का आगाज कराने की जरूरत है।

धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने शनिवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए उस पर लगाम लगाने की मांग किया था। आरोप है कि कटहरी गाँव में एक व्यक्ति लोगों को तरह तरह का  प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहा है। धर्म परिवर्तन की कार्यवाही प्रत्येक रविवार तथा गुरूवार को कराया जाता है। पूर्व की सूचना के कारण रविवार को प्रार्थना सभा स्थल पर धर्म परिवर्तन कराने वाले स्लोगन, प्रार्थना आदि लेख को सफेद चूना से साफ करा दिया गया था। उसी सफेदी पर कार्यकर्ताओं ने जैश्रीराम का स्लोगन लिख कर गर्मजोशी से नारा लगाया कि भारत में रहना है तो जय श्रीराम कहना है।
इस मौके पर मनीष सिंह, सीबी सिंह, राजकुमार सिंह, चन्द्रसेन सिंह, सौरभ सिंह, अरविन्द यादव, राजेश यादव, अमित सिंह, नीरज सिंह, शनि सिंह, अनुपम सिंह आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP