• युवायों के लिए अटल प्रेरणास्रोत: प्रो. अजय द्विवेदी
  • भाषण, कविता और वाद विवाद प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

जौनपुर। भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 95वीं जयंती का आयोजन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल के फार्मेसी संस्थान के नवाचार सभागार में किया गया। वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए साथ ही विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन भी हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रो. अजय द्विवेदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया गया। कार्यक्रम में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए अटल जी प्रेरणा स्रोत है। उनका पूराजीवन बेदाग रहा।

डॉ. अवध बिहारी सिंह ने कहा कि अटल जी का सभी वर्ग के प्रति समान व्यवहार अन्य से अलग करता है। कार्यक्रम में कविता पाठ, भाषण और वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय परिसर, जनता इंटर विद्यालय, मुन्नर राम ई. और मोहम्मद हसन विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। भाषण प्रतियोगिता में मिर्ज़ा मुदस्सिर हुसैन को प्रथम, शिवेश मिश्र और मानसी सिंह को संयुक्त रूप से द्वितीय और स्वाति मिश्रा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। कविता पाठ में विशाल सोनी को प्रथम, आदित्य प्रकाश भारद्वाज को द्वितीय एवं रंजू को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वाद विवाद प्रतियोगिता में आदित्य प्रकाश भारद्वाज को प्रथम, पंकज पांडेय को द्वितीय और शिवेश मिश्र को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
संचालन सुधीर सिंह और धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक डॉ. विनय वर्मा ने दिया। इस अवसर पर डॉ. एसपी तिवारी, डॉ. आलोक दास, अच्छे लाल यादव, पंकज सिंह, ऋषि श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।





DOWNLOAD APP