जौनपुर। विकासखंड करंजाकला के ग्राम पंचायत देवकली में ग्रामीण विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान एक साथ राष्ट्रीय अभियान के अंतर्गत 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक 16 दिवसीय महिला हिंसा विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है।
इसी क्रम में रविवार को ग्राम पंचायत देवकली में युवाओं द्वारा रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। युवा हाथ में तख्तियां, बैनर लिए महिला हिंसा बंद करो, चुप्पी तोड़ो हिंसा रोको, हर महिला का है अधिकार हिंसा मुक्त घर परिवार नारा लगा रहे थे।

अभियान के जिला प्रभारी रमेश यादव ने बताया कि यह कार्यक्रम 10 दिसम्बर मानवाधिकार दिवस के अवसर पर समापन किया जाएगा। जिसमें युवाओं को जन चेतना एवं जन जागरूकता पैदा करने के लिए यह रैली निकाला गया है। साथ ही साथ नुक्कड़ नाटक, फिल्म शो, नारा लेखन और स्टेक होल्डर के साथ अलग-अलग कार्यक्रम तय किये गये है। जनमानस को महिलाओं के प्रति हो रहे हिंसा को रोकने के लिए तैयार किया जा रहा है। महिला हिंसा एक बहुत बड़ी हिंसा है। इसको रोकने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए यदि अपने पढ़ाई कार्य काल से ही महिलाओं पर हो रहे हिंसा के विषय में समझेंगे तो निश्चित ही अपने जीवन में इसे उतारेंगे।
इस रैली में प्रमुख रूप से दिनेश कुमार, सुरेंद्र महेश, बृजेश, अनिल, सुरेश आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।




DOWNLOAD APP