जौनपुर। जिले में सिधवन औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार को भारतीय मानक ब्यूरो के लखनऊ शाखा के अधिकारियों ने अलग अलग तीन कंपनियों मे छापेमारी की। इस दौरान बिना किसी लाइसेंस के बीएसआई (भारतीय मानक ब्यूरो) का प्रमाण चिह्न इस्तेमाल करते पाए गए कंपनियों को नोटिस जारी की गई है।

भारतीय मानक ब्यूरो के प्रमाणन चिह्न के बढ़ते दुरुपयोग पर अंकुश लगाने के क्रम में महानिदेशक भारतीय मानक ब्यूरो के निर्देश पर मंगलवार को लखनऊ शाखा के अधिकारी सिधवन औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचकर छापेमारी की। यहां  एफएस केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स, केएलके सीमेंट प्रा. लिं. अवधेश सीमेंट इंडस्ट्री के यहां छापा मारी में कई उत्पादों पर बिना लाइसेंस से ही बीआईएस का प्रमाणन चिह्न का इस्तेमाल होना पाया गया।
भारतीय मानक ब्यूरो लखनऊ शाखा के वैज्ञानिक प्रभुनाथ यादव ने बताया कि यहां सुपर शक्ति सीमेंट, पोर्ट लैंड पोजोलाना सीमेंट, अल्ट्रा बांड, सुपर सीमेंट, सुपर शक्ति सीमेंट, मैहर सीमेंट आदि उत्पादों पर बिना लाइसेंस के ही भारतीय मानक ब्यूरो का प्रमाणन चिह्न का इस्तेमाल किया जा रहा है। टीम में अजय मौर्य, एसके पांडेय, वीके यादव शामिल थे।
छामेमारी में शामिल अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि अधिकारों के प्रति जागरुक रहें। भारतीय मानक ब्यूरो के प्रमाणन चिह्न के दुरुपयोग का कहीं अगर उन्हें जरा भी संदेह हो तो भारतीय मानक ब्यूरो के कार्यालय विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ को सूचना दें। ताकी कार्रवाई की जा सके।





DOWNLOAD APP