• बीएचयू के कुलपति कलवारी पहुंचकर डा. लालजी सिंह को दी श्रद्धांजलि

सिकरारा, जौनपुर। बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर मंगलवार को कलवारी गांव पहुंचकर प्रख्यात वैज्ञानिक पद्मश्री डा. लालजी सिंह को श्रद्धांजलि दी। वे उनके छोटे भाई राम अचल सिंह से मिलकर इस बात पर अफसोस जताया कि अचानक बंगलौर कांफ्रेंस में जाने के कारण वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में नहीं पहुँच सके इसका उन्हें पछतावा है।

उन्होंने डा. सिंह द्वारा स्थापित जीनोम फ़ाउंडेशन प्रयोगशाला भी देखा। कहा कि इस लैब का  अनुबंध बीएचयू से है। डा. सिंह ने अपने कार्यकाल में बीएचयू में जिन योजनाओं को शुरू किया था उनमें वेटनरी फैकल्टी को साऊथ कैम्पस बरकछा में संचालित किया जा चुका है। मेडिकल के क्षेत्र में उनके द्वारा शुरू की गयी बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन की योजना आगामी तीन माह में आम जन के लिए उपलब्ध हो जायेगी। स्टाफ के लिए सभी सुविधाओं से लैस मल्टी स्टोरी आवास भी जल्द ही बनकर तैयार हो जायेगा। यहाँ कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। कहा कि इस मेडिकल संस्थान को एम्स का दर्जा दिलाना भी उन्ही के प्रयास का परिणाम है।

उन्होंने डा. सिंह के सम्मान में वाराणसी के व्यवसायी राम गोपाल सर्राफ द्वारा उपलब्ध कराए गए 100 कम्बल गरीबों में वितरित किया। डा. सिंह के भतीजे डा. आशीष सिंह ने स्मृति चिन्ह और शाल भेंटकर प्रो. भटनागर को सम्मानित किया।




DOWNLOAD APP